लाइव टीवी

आईपीएल नीलामी में सुनामी लाया न्यूजीलैंड का ये ऑलराउंडर, विराट कोहली की टीम ने किया मालामाल

Updated Feb 18, 2021 | 18:59 IST

आईपीएल 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी में न्यूजीलैंड के युवा तेज गेंदबाज काइल जेमीसन (Kyle Jamieson) ने जमकर धमाल मचाया। वो सबसे महंगे खिलाड़ी बनने से बस कुछ बोलियां दूर रह गए।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
काइल जेमीसन ने आईपीएल नीलामी में मचाया धमाल
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने आईपीएल नीलामी में किया कमाल
  • काइल जेमीसन ने पहली बार में आईपीएल नीलामी में बटोरे करोड़ों रुपये
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपनी टीम में किया शामिल

नई दिल्लीः इस बार आईपीएल की नीलामी में सबसे ज्यादा गेंदबाजों का बोलबाला रहा। उन ऑलराउंडर्स को तवज्जो दी गई जो गेंदबाजी में बेहतर साबित होते आए हैं। इसी कड़ी में न्यूजीलैंड के 26 वर्षीय तेज गेंदबाज काइल जेमीसन का नाम जब सामने आया तो टीमों के बीच गजब की जंग देखने को मिली। आलम ये रहा कि इस खिलाड़ी ने पहली ही बार में रिकॉर्ड धनराशि अपने नाम कर ली।

काइल जेमीसन बेस प्राइज (आधार मूल्य) 75 लाख रुपये था। उनका नाम जब सामने आया तो सबसे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को दिल्ली कैपिटल्स के बीच जंग हुई। इन दोनों टीमों के बीच 7.75 करोड़ रुपये तक टक्कर हुई लेकिन फिर दिल्ली कैपिटल्स पीछे हट गई। फिर टक्कर लेने मैदान में कूदी पंजाब किंग्स। अब बैंगलोर और पंजाब के बीच जोरदार भिड़ंत हुई लेकिन अंत में विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर ने ही बाजी मारी। बैंगलोर ने जेमीसन को 15 करोड़ रुपये में खरीदा।

दिन के सबसे महंंगे खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के क्रिस मॉरिस बने थे जिनको राजस्थान रॉयल्स ने 16 करोड़ 25 लाख रुपये में खरीदा, जिसके साथ ही मॉरिस आईपीएल नीलामी के इतिहास में सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए। उन्होंने युवराज सिंह (16 करोड़) का रिकॉर्ड तोड़ा। मॉरिस के बाद इस बार की नीलामी में जो सबसे महंगे खिलाड़ी साबित हुए वो काइल जेमीसन ही थे।

भारत के खिलाफ मचाया था धमाल

पिछले साल फरवरी में काइल जेमीसन ने भारत के खिलाफ फरवरी में दम दिखाया था जब न्यूजीलैंड और भारत के बीच टक्कर हुई थी। जेमीसन ने अपने पहले ही वनडे मैच में भारत के खिलाफ गेंद और बल्ले से धमाल मचाते हुए मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीत लिया था। वो ऐसा करने वाले दूसरे क्रिकेटर बने।

टी20 का ये रिकॉर्ड कोई नहीं भूल सकता

काइल जेमीसन न्यूजीलैंड के घरेलू क्रिकेट में ऑकलैंड के लिए खेलते हैं। उन्होंने 2014 में अंडर-19 विश्व कप में युवा कीवी टीम से खेलते हुए अपनी पहली झलक दिखाई थी। उसके बाद 2019 में जब वो सुपर स्मैश टी20 लीग में खेलने पहुंचे तो उन्होंने एक मैच में ऐतिहासिक प्रदर्शन कर दिखाया। कैंटरबरी किंग्स और ऑकलैंड एसेस के बीच मैच में उन्होंने 7 रन देकर 6 विकेट झटके थे जो न्यूजीलैंड के टी20 इतिहास का रिकॉर्ड है। पिछले सीजन में वो 10 मैचों में 22 विकेट लेकर शीर्ष पर थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल