लाइव टीवी

1 गेंद पर लुटाए थे 17 रन, उस Riley Meridith को पंजाब किंग्‍स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा

Updated Feb 18, 2021 | 19:25 IST

Riley Meridith: ऑस्‍ट्रेलिया के अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज राइली मेरिडिथ को पंजाब किंग्‍स ने आईपीएल 2021 नीलामी में 8 करोड़ रुपए में खरीदा है। मेरिडिथ की बेस प्राइस 40 लाख रुपए थी।

Loading ...
राइली मेरिडिथ
मुख्य बातें
  • राइली मेरिडिथ को पंजाब किंग्‍स ने 8 करोड़ रुपए में खरीदा
  • आईपीएल 2021 नीलामी के लिए राइली मेरिडिथ की बेस प्राइस 40 लाख रुपए थी
  • राइली मेरिडिथ ने बीबीएल में होबार्ट हरिकेन्‍स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था

चेन्‍नई: ऑस्‍ट्रेलिया के अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज राइली मेरिडिथ आईपीएल 2021 में शान के साथ आएंगे। 40 करोड़ रुपए की बेस प्राइस वाले राइली मेरिडिथ को गुरुवार को चेन्‍नई में हुई आईपीएल 2021 नीलामी में पंजाब किंग्‍स ने 8 करोड़ रुपए की मोटी रकम पर खरीदा। कंगारू तेज गेंदबाज को अपने साथ जोड़ने के लिए शुरूआत में दिल्‍ली कैपिटल्‍स और पंजाब किंग्‍स के बीच जोरदार जंग चली।

पंजाब किंग्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स किसी भी सूरत में मेरिडिथ को अपने साथ जोड़ना चाहते थे और यही वजह रही कि दोनों लगातार हाथ उठाते रहे, जो 8 करोड़ पर जाकर थमी। पंजाब किंग्‍स की टीम राइली मेरिडिथ को अपने साथ जोड़ने में कामयाब रही। हालांकि, राइली मेरिडिथ वहीं गेंदबाज हैं, जिन्‍होंने एक बार सिर्फ 1 गेंद पर 17 रन लुटा दिए थे।

जब एक गेंद मेरिडिथ को पड़ी थी भारी

बता दें कि ऑस्‍ट्रेलिया के अनकैप्‍ड तेज गेंदबाज राइली मेरिडिथ ने बिग बैश लीग 2018-19 में होबार्ट हरिकेन्‍स की तरफ से खेलते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ सिर्फ 1 गेंद पर 17 रन लुटाए थे। रेनेगेड्स की टीम 184 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही थी जब पारी के पहले ओवर में मेरिडिथ ने 23 रन खर्च किए थे। राइली मेरिडिथ ने इस ओवर में तीन नो बॉल और 5 वाइड डाली थी। मैच में उन्‍होंने तीन ओवर किए और 43 रन देकर एक विकेट चटकाया था। हालांकि, हरिकेन्‍स की टीम ने 16 रन से यह मैच जीता था।

मेरिडिथ ने पिछले सीजन में बिग बैश लीग में शानदार प्रदर्शन किया था। मेरिडिथ ने होबार्ट हरिकेन्‍स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 34 मैचों में 43 विकेट झटके थे। तब उनकी औसत 23.60 और इकोनॉमी 8.06 की थी। मेरिडिथ में नियमित अंतराल में विकेट निकालने की क्षमता है, जिसे शायद ध्‍यान में रखते हुए पंजाब किंग्‍स ने इन पर दांव लगााया।

बता दें कि मेरिडिथ ही नहीं, पंजाब किंग्‍स ने ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जाय रिचर्डसन को 14 करोड़ रुपए में खरीदा था।  कंगारू तेज गेंदबाज की बेस प्राइस डेढ़ करोड़ रुपए थी। जाय रिचर्डसन का हाल ही में बिग बैश लीग सीजन में बेहतरीन प्रदर्शन रहा था। रिचर्डसन ने पर्थ स्‍कॉर्चर्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए 16.43 की औसत से 29 विकेट चटकाए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।