लाइव टीवी

कुलदीप यादव टी20 विश्व कप 2022 में खेलेंगे या नहीं? पूर्व क्रिकेटर रितिंदर सोढ़ी ने दिया बड़ा बयान

Updated Aug 23, 2022 | 10:10 IST

Reetinder Singh Sodhi on Kuldeep Yadav: पूर्व भारतीय क्रिकेटर रितिंदर सिंह सोढ़ी ने स्पिनर कुलदीप यादव को लेकर अपनी बेबक राय रखी है। बता दें कि अक्टूबर में टी20 विश्व कप 2022 शुरू होने जा रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
कुलदीप यादव
मुख्य बातें
  • भारतीय टीम का जिंबाब्वे दौरा 2022
  • भारत ने 3-0 से किया सूपड़ा साफ
  • कुलदीप ने कुछ खास छाप नहीं छोड़ी

टी20 विश्व कप 2022 का आगाज होने में अभी कई हफ्ते बाकी हैं लेकिन भारत के संभावित स्क्वाड को लेकर चर्चा काफी समय से जारी है। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए कई खिलाड़ी लगातार अपनी दावेदारी मजबूत कर रहे हैं। वहीं, कुछ खिलाड़ी प्रदर्शन नहीं करने पाने के कारण सवालों के घरे में हैं। इस लिस्ट में स्पिनर कुलदीप यादव का नाम भी है, जो हाल ही में जिंबाब्वे दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में अपनी छाप नहीं छोड़े पाए। उन्होंने तीन मैचों में कुल 3 विकेट चटकाए। हालांकि, इस दौरान उनका इकॉनमी रेट (4.39) शानदार रहा।

रितिंदर ने कुलदीप पर दिया बड़ा बयान

भारत के पूर्व क्रिकेटर रितिंदर सिंह सोढ़ी का मानना ​​है कि कुलदीप जिम्बाब्वे दौरे पर वनडे सीरीज का पूरा फायदा नहीं उठा पाए। उन्होंने इंडिया न्यूज स्पोर्ट्स से कहा कि कलाई के स्पिनर को शानदार प्रदर्शन की जरूरत थी, जो वह नहीं कर सके। सोढ़ी का कहना है कि कुलदीप को टीम में अपनी जगह पक्की करने के लिए निरंतर अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि अगर स्पिनर के अभी के प्रदर्शन को देखें तो उनकी आगामी टी20 विश्व कप स्क्वाड में शामिल होने की संभावना धुंधली हो चुकी है।

'चयनकर्ताओं का दिल जीतने के लिए...'

41 वर्षीय सोढ़ी ने कहा, 'कुलदीप यादव को चयनकर्ताओं का दिल जीतने के लिए इस दौरे पर असाधारण प्रदर्शन करने की जरूरत थी। उन्होंने तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन उन्हें और अधिक निरंतरता लानी होगी। कुलदीप खुद भी थोड़ा निराश होंगे क्योंकि वह बेहतर कर सकते थे।' उन्होंने आगे कहा, 'हालांकि, अभी यह देखा जाना बाकी है कि क्या उन्हें टी20 विश्व कप के लिए स्क्वाड में शामिल किया जाएगा। लेकिन, फिलहाल उनकी विश्व कप स्क्वाड में जगह की संभावनाएं थोड़ी धुंधली दिख रही हैं।'

यह भी पढ़ें: जिम्बाब्वे का सूपड़ा साफ कर टीम इंडिया ने मनाया जोरदार जश्न, 'काला चश्मा' पर जमकर नाचे खिलाड़ी, VID

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल