लाइव टीवी

ऋषभ पंत ने आउट होने के बाद अपने ही विकेट का जश्‍न मनाया, वायरल हुआ वीडियो

Updated Jun 25, 2022 | 14:42 IST

Rishabh Pant celebrates own wicket: ऋषभ पंत ने लेस्‍टरशायर के लिए पहली पारी में 76 रन की धुआंधार पारी खेली। रवींद्र जडेजा ने पंत को अपना शिकार बनाया और फिर कुछ इस तरह विकेट का जश्‍न मनाया गया।

Loading ...
ऋषभ पंत
मुख्य बातें
  • ऋषभ पंत ने लेस्‍टरशायर के लिए खेलते हुए 76 रन की पारी खेली
  • रवींद्र जडेजा ने ऋषभ पंत को श्रेयस अय्यर के हाथों कैच आउट कराया
  • ऋषभ पंत ने पवेलियन लौटने से पहले अपने खिलाड़‍ियों से हाथ मिलाया और गले लगे

लेस्‍टर: ऋषभ पंत ने अभ्‍यास मैच में लेस्‍टरशायर के लिए खेलते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और केवल 87 गेंदों में 76 रन की पारी खेली। विकेटकीपर बल्‍लेबाज की पारी पर रवींद्र जडेजा ने विराम लगाया। लेस्‍टरशायर की पारी के 46वें ओवर की तीसरी गेंद पर पंत ने जडेजा की गेंद पर लंबा शॉट जमाना चाहा, लेकिन टाइमिंग अच्‍छी नहीं रही। लांग ऑन पर श्रेयस अय्यर ने उनका आसान कैच लपका। विकेट लेने के बाद पंत को जडेजा ने गले लगा लिया। अन्‍य भारतीय क्रिकेटरों ने भी पंत को ताली दी और कुछ इस तरह पवेलियन की राह दिखाई।

पंत तो भारतीय फील्‍डर्स के साथ ऐसे जुड़े, मानो पवेलियन लौटने से पहले अपने ही विकेट का जश्‍न मना रहे हों। यहां देखें पंत के आउट होने के बाद जडेजा का रिएक्‍शन।

इस वीडियो को देखकर एक फैन ने पंत को गोट (ग्रेटेस्‍ट ऑफ ऑल टाइम) करार दिया। यूजर ने लिखा, 'ऋषभ पंत आगामी सालों में टेस्‍ट क्रिकेट के सबसे महानतम खिलाड़‍ियों में से एक बनेंगे।' बता दें कि भारत और इंग्‍लैंड के बीच 1 जुलाई से एकमात्र टेस्‍ट खेला जाना है। भारतीय टीम को अभ्‍यास के लिए केवल एक मैच मिला है। इसलिए भारत के ऋषभ पंत, चेतेश्‍वर पुजारा, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्ध कृष्‍णा और नवदीप सैनी लेस्‍टरशायर के लिए खेल रहे हैं।

पंत ने अपनी पारी के दौरान 14 चौके और एक छक्‍का जमाया और लेस्‍टरशायर की पहली पारी 57 ओवर में 244 रन पर सिमटी। चेतेश्‍वर पुजारा काउंटी क्रिकेट के अपने फॉर्म को बरकरार नहीं रख सके और शमी की गेंद पर बोल्‍ड होकर पवेलियन लौट गए। मोहम्‍मद शमी और रवींद्र जडेजा ने तीन-तीन विकेट लिए। शार्दुल  ठाकुर और मोहम्‍मद सिराज को दो-दो सफलताएं मिली।

इसके बाद भारतीय टीम ने दूसरे दिन स्‍टंप्‍स तक 18 ओवर में एक विकेट खोकर 80 रन बना लिए थे। केएस भरत (31*) और हनुमा विहारी (9*) रन बनाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम की कुल बढ़त 82 रन की हो चुकी है। इससे पहले भारत ने अपनी पहली पारी दूसरे दिन का खेल शुरू होने से पहले 246/8 के स्‍कोर पर घोषित की थी। तब भी केएस भरत ने नाबाद 70 रन की उम्‍दा पारी खेली थी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल