लाइव टीवी

अगर जरुरत पड़ी तो चयनकर्ताओं को रोहित, विराट और राहुल से कड़ी बातचीत करनी होगी: पूर्व भारतीय क्रिकेटर का बयान

Updated Jun 25, 2022 | 11:45 IST

Saba Karim on India Cricket team: पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज से पूछा गया कि भारतीय टी20 टीम में रोहित, राहुल और कोहली की जगह पक्‍की है जबकि किशन ने टॉप ऑर्डर में अच्‍छ प्रदर्शन किया? उन्‍होंने कहा कि चयनकर्ता इस बारे में बात करने से हिचकिचाएंगे नहीं।

Loading ...
केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली
मुख्य बातें
  • सबा करीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के संबंध में भारतीय टीम को लेकर अपनी राय रखी
  • किशन ने टॉप ऑर्डर में अच्‍छा प्रदर्शन किया, जबकि कोहली-रोहित फॉर्म के लिए जूझते दिखे
  • करीम ने कहा कि जरुरत पड़ने पर चयनकर्ता उनसे कड़ी बातचीत करेंगे

नई दिल्‍ली: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न टी20 इंटरनेशनल सीरीज में भारतीय टीम के लिए इशान किशन और रुतुराज गायकवाड़ ने ओपनिंग की। इशान ने दो जबकि रुतुराज ने एक अर्धशतक जमाया। आयरलैंड के खिलाफ आगामी दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में इस जोड़ी का एकसाथ ओपनिंग करना तय है। हालांकि, जब नियमित कप्‍तान रोहित शर्मा और केएल राहुल टीम में लौटेंगे तो किशन और रुतुराज दोनों को अंतिम एकादश में मौका नहीं मिलेगा। रुतुराज को तो शायद टीम में ही जगह नहीं मिले क्‍योंकि विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव लौटेंगे।

रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली एक समय अपने दम पर टी20 इंटरनेशनल मैच जिताने का दम रखते थे, लेकिन तीनों ने पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप में साथ खेला था। जहां राहुल ने आईपीएल में लखनऊ सुपरजायंट्स के लिए दमदार प्रदर्शन किया था, वहीं भारतीय सीमित ओवर बल्‍लेबाजी ईकाई के दो प्रमुख स्‍तंभ रोहित शर्मा और विराट कोहली का सबसे खराब सीजन में से एक रहा। इसके अलावा दोनों का स्‍ट्राइक रेट पिछले कुछ समय से चर्चा का विषय बना हुआ है।

यह भी पढ़ें: दो साल बाद क्रिकेट खेलने लौट रहा धुरंधर भारतीय बल्‍लेबाज, आखिरी बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स में दिखा था

यह पूछने पर कि भारतीय टी20 इंटरनेशनल टीम में ये तीनों खिलाड़ी अब भी पक्‍के हैं, विशेषकर यह देखकर कि इशान किशन ने टॉप ऑर्डर में कैसा प्रदर्शन किया तो पूर्व भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज सबा करीम ने कहा कि ये तीनों प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा होंगे, लेकिन अगर आधुनिक खेल की मांग के मुताबिक बल्‍लेबाजी नहीं कर सकेंगे तो चयनकर्ताओं को कड़ी बातचीत करने में कोई हिचकिचाहट नहीं होगी। पता हो कि सबा करीम भारतीय टीम की चयन समिति के सदस्‍य भी रहे हैं।

सबा करीम ने हिंदुस्‍तान टाइम्‍स के सवाल का जवाब देते हुए कहा, 'चयनकर्ताओं के लिए मुश्किल फैसला होगा। इस समय मुझे भरोसा है कि तीनों रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली प्‍लेइंग 11 का हिस्‍सा होंगे।' उन्‍होंने कहा कि रोहित, कोहली और राहुल के अपनी बल्‍लेबाजी की सोच बदलने का पर्याप्‍त अनुभव है और वो छोटे प्रारूप में तेजी से खेलना जानते हैं।

यह भी पढ़ें: केएल राहुल की कमी टीम इंडिया को पड़ सकती है भारी, पूर्व क्रिकेटर ने दिया बेबाक बयान

उन्‍होंने कहा, 'अगर ऐसी आलोचनाएं उनकी होती है तो हल खोजना उन पर निर्भर करेगा ताकि वह बेहतर तरीके से उभरकर आएं। अगर ऐसा नहीं होता तो टीम प्रबंधन या चयनकर्ताओं को व्‍यक्तिगत स्‍तर पर खिलाड़‍ियों से कड़ी बातचीत करनी होगी क्‍योंकि तगड़ी प्रतिस्‍पर्धा मिल रही है। जिन खिलाड़‍ियों के बारे में बात कर रहे हैं उनके पास अपनी बल्‍लेबाजी में बदलाव करने के पर्याप्‍त अनुभव है तो यह राष्‍ट्रीय टीम के लिए फायदे की बात है। मुझे उम्‍मीद है कि ये तीनों आधुनिक टी20 बल्‍लेबाजी की जरुरत को समझेंगे।'

रोहित शर्मा और विराट कोहली इस समय इंग्‍लैंड में एकमात्र टेस्‍ट की तैयारी में जुटे हुए हैं। राहुल ग्रोइन चोट के कारण आराम कर रहे हैं। हार्दिक पांड्या आयरलैंड के खिलाफ दो टी20 इंटरनेशनल मैचों में भारतीय टीम की कप्‍तानी करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल