लाइव टीवी

GT vs DC: 'स्कोर बड़ा नहीं था पर ये गलती की', गुजरात ने दी मात तो कप्तान पंत ने अपनी टीम को लिया आड़े हाथ

Updated Apr 03, 2022 | 06:20 IST

Rishabh Pant on GT vs DC Match: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान ऋषभ पंत ने गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ हार के बाद अपनी टीम को आड़े हाथ लिया। उन्होंने बताया कि लक्ष्य का पीछा करते हुए डीसी से किस जगह गलती हुई।

Loading ...
ऋषभ पंत (तस्वीर साभार- आईपीएल)
मुख्य बातें
  • इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022
  • गुजरात टाइटन्स बनाम दिल्ली कैपिटल्स
  • दिल्ली की टीम को मिली 14 रन से हार

पुणे: दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान ऋषभ पंत ने इंडियन प्रीमियर लीग में शनिवार को यहां गुजरात टाइटन्स (जीटी) के खिलाफ 14 रन की हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ते हुए कहा कि पिच को देखते हुए लक्ष्य को हासिल किया जा सकता था। टाइटन्स के 172 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम फर्ग्युसन (28 रन पर चार विकेट) और मोहम्मद शमी (30 रन पर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने नौ विकेट पर 157 रन ही बना सकी। दिल्ली की ओर से पंत ने सर्वाधिक 43 रन बनाए।

टाइटन्स ने इससे पहले गिल की 46 गेंद में चार छक्कों और छह चौकों की मदद से 84 रन की पारी से छह विकेट पर 171 रन बनाए। उन्होंने विजय शंकर (13) के साथ दूसरे विकेट के लिए 42 और कप्तान हार्दिक पंड्या (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 65 रन जोड़े। मुस्ताफिजुर रहमान (23 रन पर तीन विकेट) और खलील अहमद (34 रन पर दो विकेट) ने हालांकि गुजरात की टीम को अंतिम ओवरों में तेजी से रन नहीं बनाने दिए। 

'स्कोर बड़ा नहीं था पर हमने विकेट गंवाए'

पंत ने स्वीकार किया कि इस लक्ष्य को हासिल किया जाना चाहिए था। पंत ने मैच के बाद कहा, 'विकेट को देखते हुए स्कोर काफी बड़ा नहीं था। हम बेहतर बल्लेबाजी कर सकते थे, विशेषकर बीच के ओवरों में। इतने विकेट गंवाने के बाद मैच में वापसी करना मुश्किल होता है।' उन्होंने कहा, 'जब आपकी टीम हारती है तो दिल टूट जाता है लेकिन हम अगले मैच में सुधार कर सकते हैं।' लक्ष्य का पीछा करने उतरे दिल्ली की शुरुआत खराब रही थी और टीम ने 34 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए थे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल