लाइव टीवी

GT vs DC: 10 करोड़ के गेंदबाज ने ढाया पहली गेंद से कहर, दिल्ली के जबड़े से छीनी जीत

Updated Apr 03, 2022 | 07:10 IST

Lockie Ferguson Man of The Match, GT vs DC: पिछले सीजन तक कोलकाता टीम के साथ जुड़े रहे कीवी गेंदबाजद लॉकी फर्ग्यूसन ने शनिवार को गुजरात टाइटन्स को दिल्ली के खिलाफ 14 रन के अंतर से जीत दिलाई। उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

Loading ...
गुजरात टाइटन्स के गेंदबाज लोकी फर्ग्यसन( साभार IPL)
मुख्य बातें
  • लोकी फर्ग्यूसन ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ लिए 28 रन देकर 4 विकेट
  • गुजरात टाइटन्स को दिलाई 14 रन के करीबी अंतर से जीत, चुने गए मैन ऑफ द मैच
  • 10 करोड़ रुपये की कीमत में गुजरात ने किया था टीम में शामिल, दूसरे ही कराए पैसे वसूल

पुणे: आईपीएल 2022 में शनिवार को खेले गए दूसरे मुकाबले में गुजरात टाइटन्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 14 रन के अंतर से मात देकर लगातार दूसरी जीत दर्ज की। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात ने शुभमन गिल की 86 रन की पारी की बदौलत 6 विकेट पर 171 रन का स्कोर खड़ा किया था। 

फर्ग्यूसन ने 28 रन देकर लिए 4 विकेट
ऐसे में जीत के लिए 172 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स की टीम 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 157 रन बना सकी। जीत और दिल्ली के बीच बाधा कीवी तेज गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन बन गए। फर्ग्यूसन ने 4 ओवर के स्पेल में 28 रन देकर दिल्ली के चार खिलाड़ियों को आउट किया और उनके जबड़े से जीत छीन ली।
 
अपनी पहली ही गेंद पर चटकाया विकेट

लोकी फर्ग्यूसन के हाथों में हार्दिक पांड्या ने पांचवें ओवर में गेंद थमाई और उन्होंने अपनी पहली ही गेंद पर पृथ्वी शॉ को चलता कर दिया। शॉ 10(7) रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसी ओवर की पांचवीं गेंद पर उन्होंने मंदीप सिंह को विकेटकीपर मैथ्यू वेड के हाथों लपकवाकर पवेलियन वापस भेज दिया। ऐसे में पांच गेंद के अंतराल में दो नए बल्लेबाज मैदान में आ गए और दिल्ली की टीम थोड़ी मुश्किल में आ गई।

दूसरी बार दोहरे झटके देकर पक्की कर दी जीत
कप्तान ऋषभ पंत ने एक छोर संभालते हुए पहले ललित यादव के साथ मिलकर टीम को 95 रन तक पहुंचाया। लेकिन इसी स्कोर पर यादव 22 गेंद में 25 रन बनाकर रन आउट हो गए। पंत खतरनाक होते दिख रहे थे ऐसे में हार्दिक ने एक बार फिर गेंद फर्ग्यूसन के हाथों में थमा दी। 15वें ओवर की पहली ही गेंद पर फर्ग्यूसन ने पंत को मनोहर सदारंगनी के हाथों बैकवर्ड स्कवैर लेग पर कैच करा दिया। पंत 29 गेंद में 43 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

पंत के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए दिल्ली की पिछली जीत के हीरो अक्षर पटेल को विकेट के पीछे वेड के हाथों लपकवा दिया। अक्षर पेस से गच्चा खा गए और गेंद उनके बल्ले से लगकर विकेटकीपर के दस्तानों में समा गई। अक्षर 4 गेंद में 8 रन बनाकर आउट हुए। ये दिल्ली को लगा छठा झटका था। अक्षर के आउट होते ही दिल्ली की जीत की संभावनाएं धूमिल हो गईं। 

मैच जिताऊ प्रदर्शन के लिए चुने गए मैन ऑफ द मैच 
अंत में दिल्ली की टीम 20 ओवर मे 9 विकेट खोकर 157 रन बना सकी और मैच गंवा दिया। फर्ग्यूसन को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने पृथ्वी शॉ, मनदीप सिंह, ऋषभ पंत और अक्षर पटेल जैसे अहम विकेट लेकर गुजरात की जीत पक्की की। फर्ग्यूसन ने 28 रन देकर 4 विकेट लिए यह आईपीएल में उनके सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के रूप में दर्ज हो गया। 

10 करोड़ में हुए थे नीलाम
फरवरी में हुई आईपीएल नीलामी में 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज वाले कीवी गेंदबाज लोकी फर्ग्यूसन को गुजरात टाइटन्स ने 10 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया। गुजरात ने उन्हें अपनी टीम में शामिल करके ही दम लिया। उन्हें खरीदने की कोशिश दिल्ली कैपिटल्स, लखनऊ सुपर जायंट्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने की लेकिन अंत में बाजी गुजरात टाइटन्स के हाथ लगी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।