लाइव टीवी

T20 का नया किंगः रोहित शर्मा ने तोड़ डाला सबसे बड़ा रिकॉर्ड, मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ा

Updated Feb 24, 2022 | 23:41 IST

Rohit Sharma new T20I record: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। वो सबसे ज्यादा टी20 रन बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा टी20 रिकॉर्ड
मुख्य बातें
  • टीम इंडिया के 'हिटमैन' का नया रिकॉर्ड
  • रोहित शर्मा ने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नया रिकॉर्ड बनाया
  • मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़कर बने टी20 के 'किंग'

टीम इंडिया के नए कप्तान और धाकड़ ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के लिए आजकल सब कुछ अच्छा होता दिख रहा है। उनकी अगुवाई में टीम लगातार मैच जीत रही है और गुरुवार को भी ऐसा ही हुआ जब भारत ने श्रीलंका को पहले टी20 में 62 रन से रौंद दिया। इस दौरान रोहित शर्मा ने एक व्यक्तिगत रिकॉर्ड भी बना डाला। उन्होंने न्यूजीलैंड के मार्टिन गुप्टिल (Martin Guptill) को पछाड़ते हुए टी20 के बादशाह की कुर्सी हासिल कर ली है।

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में लखनऊ के मैदान पर जोरदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। उन्होंने 32 गेंदों में 44 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके साथ ही अब वो टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने न्यूजीलैंड को दिग्गज ओपनर मार्टिन गुप्टिल को पीछे छोड़ते हुए ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है।

ये हैं टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

1. रोहित शर्मा (भारत) - 123 मैचों में 3307 रन

2. मार्टिन गुप्टिल (न्यूजीलैंड) - 112 मैचों में 3299 रन

3. विराट कोहली (भारत) - 97 मैचों में 3296 रन

4. पॉल स्टर्लिंग (आयरलैंड) - 102 मैचों में 2776 रन

5. आरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया) - 88 मैचों में 2686 रन

ये भी पढ़ेंः युवजेंद्र चहल ने तोड़ा जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड, बने ऐसा करने वाले शीर्ष भारतीय

इस रेस में टॉप-3 बल्लेबाज एक दूसरे के बेहद करीब हैं और आने वाले दिनों में ये रेस और भी रोमांचक होने के आसार हैं। विराट कोहली लंबे समय तक शीर्ष पर रहे लेकिन अब वो तीसरे नंबर पर हैं और वो भी जल्द से अपनी पुरानी गद्दी हासिल करने का प्रयास करेंगे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल