लाइव टीवी

'विराट कोहली को कॉन्फिडेंस की जरूरत है? क्या बात कर रहे हो यार', जब रोहित ने विराट को लेकर ने दिया मजेदार जवाब

Updated Feb 12, 2022 | 12:40 IST

भारत ने वेस्टइंडीज के साथ हुई एकदिवसीय श्रृखंला में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3-0 से सीरीज अपने नाम की। इस दौरान टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन निराशाजनक रहा।

Loading ...
'विराट को कॉन्फिडेंस की जरूरत है? क्या बात कर रहे हो यार'

नई दिल्ली: भारत ने शुक्रवार को समाप्त हुई तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला में वेस्टइंडीज का सफाया कर दिया। पूरी श्रृंखला में बल्लेबाजों की तुलना में गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक बार फिर इस सीरीज में निराश किया और पूरी तीन मैचों में वह एक शून्य सहित केवल 26 रन ही बना सके। कोहली के फॉर्म को लेकर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं।

विराट का खराब फॉर्म

दोनों ही मैचों में कप्तान रोहित शर्मा जल्दी आउट हो गए और तीसरे मैच में विराट कोहली के लिए अपने 71वें शतक का इंतजार खत्म करने का यह शानदार मौका था लेकिन ऐसा नहीं हुआ क्योंकि 33 वर्षीय खिलाड़ी शून्य पर आउट हो गया। मैच खत्म होने के बाद हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में रोहित शर्मा से कोहली के फॉर्म के बारे में पूछा गया। और भारतीय  कप्तान ने हंसते हुए कहा कि उसी बल्लेबाज (कोहली) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एकदिवसीय मैचों में दो अर्द्धशतक बनाए।

रोहित का जवाब

विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका में भारत के लिए बेहतर बल्लेबाजों में से एक थे जब टीम 3-0 से हार गई थी। रोहित ने कहा, 'विराट कोहली को कॉन्फिडेंस की जरूरत है? क्या बात कर रहे हैं यार। यह अलग बात है कि उन्होंने शतक नहीं बनाया, लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में उन्होंने तीन मैचों में दो अर्धशतक लगाए। मुझे नहीं लगता कि कुछ गलत है। टीम प्रबंधन इसके बारे में बिल्कुल भी चिंतित नहीं है।'

श्रृंखला में भारत का मध्य क्रम चमका

वेस्टइंडीज के साथ पूरी एकदिवसीय श्रृंखला में भारत के मध्य क्रम का परीक्षण किया गया। भारतीय गेंदबाज नई गेंद से शुरुआती सफलता हासिल करने में सफल रहे लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाजों ने भारत को हमेशा संकट से उबारा। पिछले दो मैचों में सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर ने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया। सूर्य कुमार यादव ने दूसरे वनडे में 64 रन बनाए और केएल राहुल (49) के साथ मेजबान की पारी को फिर से खड़ा करते हुए भारत को 238 पर पहुंचाया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल