लाइव टीवी

IPL Auction: अपनी पुरानी टीम लौटे कंगारू कप्तान पैट कमिंस, इस बार मिला आधा दाम

Updated Feb 12, 2022 | 12:44 IST

Pat Cummins KKR: 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरे कंगारू टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम अपने खेमे में शामिल करने में सफल रही है। इस बार उन्हें हासिल करने के लिए केकेआर को आधी कीमत चुकानी पड़ी है। 

Loading ...
पैट कमिंस
मुख्य बातें
  • पैट कमिंस को केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में किया अपनी टीम में शामिल
  • पिछली बार कमिंस के लिए केकेआर ने चुकाए थे 15 करोड़ रुपये
  • लगातार दूसरी बार केकेआर कंगारू टेस्ट कप्तान को अपनी टीम में शामिल करने में हुई है सफल

बेंगलुरु: ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस को कोलकाता नाइट राइडर्स अपनी टीम में शामिल करने में सफल रही है। 2 करोड़ रुपये के बेस प्राइज के साथ नीलामी में उतरे कमिंस को केकेआर ने 7.25 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है। पिछली बार कमिंस को अपने दल में शामिल करने के लिए केकेआर ने 15.50 करोड़ रुपये खर्च किए थे। लेकिन इस बार आधी कीमत में वो उन्हें हासिल करने में सफल रहे हैं।

पैट कमिंस का आईपीएल में रिकॉर्ड शानदार रहा है। पिछले सीजन उन्होंने गेंद के साथ-साथ बल्ले से भी टीम के लिए योगदान किया था। ऐसे में उन्हें अपने खेमे में शामिल करने में केकेआर ने कोई चूक नहीं की। सीजन के सात मैच में उन्होंने 9 विकेट अपने नाम किए थे। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 24 रन देकर 3 विकेट रहा है। 

तीन टीमों के बीच हुई कमिंस के लिए जंग
पैट कमिंस दिन में नीलाम होने वाले तीसरे खिलाड़ी थे रहे। गुजरात टाइंटस और केकेआर के बीच कमिंस लिए लिए जंग हुई। दोनों ही फ्रेंचाइजी पीछे हटने का नाम नहीं ले रही थीं। बाद में लखनऊ भी रेस में शामिल हुई लेकिन अंत में केकेआर पैट कमिंस 7 करोड़ 25 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल करने में सफल हुई। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल