लाइव टीवी

वैलेंटाइन डे से लेकर बर्थडे तक, रोहित शर्मा ने खास मौकों पर पत्नी ऋतिका को दिया 'स्पेशल गिफ्ट'

Updated Feb 13, 2021 | 22:12 IST

रोहित शर्मा की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने विशेष अवसरों की एक लिस्ट शेयर की है, जब 'हिटमैन' ने पत्नी ऋतिका सजदेह को शतक का स्पेशल गिफ्ट दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
रोहित शर्मा और ऋतिका सजदेह

रोहित शर्मा ने शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपना सातवां टेस्ट शतक जमाया। रोहित ने 231 गेंदों में 18 चौकों और 2 छक्कों की बदौलत 161 रनों की शानदार पारी खेली और भारत को दिन का खेल खत्म होने तक 300/6 पर पहुंचाने में मदद की। रोहित ने रविवार को मनाए जाने वाले वैलेंटाइन डे से पहले पत्नी ऋतिका सजदेह को एक बार फिर स्पेशल गिफ्ट दिया है। रोहित की बल्लेबाजी के दौरान ऋतिका स्टैंड्स में ही मौजूद थीं और उन्होंने 'हिटमैन' की पारी का जमकर लुत्फ उठाया।

तीन मौकों पर शतक का खास तोहफा

ऋतिका अक्सर रोहित को स्टेडियम में चीयर करती हुईं नजर आती हैं। फिर चाहे अंतर्राष्ट्रीय मैच हों या इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले। यह पहली बार नहीं है जब रोहित ने अपनी पत्नी को किसी खास मौके पर शतक का स्पेशल गिफ्ट है। रोहित की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने विशेष अवसरों की एक लिस्ट शेयर की है, जिसमें बताया गया है कि 'हिटमैन' ने पत्नी को इससे पहले भी तीन मौकों पर शतक का खास तोहफा दिया।

रोहित शर्मा ने साल 2017 में अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक (208) जड़ा था। यह दोहरा शतक रोहित ने अपनी शादी की सालगिरह के मौके पर श्रीलंका के खिलाफ लगाया था। इसके बाद उन्होंने अपनी पत्नी रितिका के बर्थडे के एक दिन बाद 22 दिसंबर, 2017 को श्रीलंका के खिलाफ शानदार 118 रन बनाए थे। वहीं, रोहित ने पत्नी को शतक का तीसरा स्पेशल गिफ्ट साल 2018 में वेलेंटाइन डे से पहले दिया। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में 115 रन की बेहतरीन पारी खेली थी।

रोहित शर्मा ने बनाया विश्व रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इस पारी के दौरान एक विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। रोहित दुनिया के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिसने चार टीमों-श्रीलंका, वेस्टइंडीज, दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ क्रिकेट के सभी फॉर्मेट्स (वनडे, टी20 इंटरनेशनल और टेस्‍ट)  में शतक लगाए हैं। इससे पहले दुनिया का कोई बल्‍लेबाज यह कमाल नहीं कर पाया है। इसके अलावा रोहित ने अपनी पारी में घरेलू जमीन पर 200 अंतरराष्‍ट्रीय छक्‍के पूरे किए। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल