लाइव टीवी

रोहित शर्मा ने किया खुलासा, तीसरे दोहरे शतक पर पत्‍नी ऋतिका के इसलिए निकले थे आंसू...

Updated Jun 06, 2020 | 19:01 IST

Ritika Sajdeh in tears: रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का जब तीसरा दोहरा शतक जमाया तो स्‍टैंड्स में बैठी उनकी पत्‍नी ऋतिका की आंखें गीली थीं। यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था।

Loading ...
रोहित शर्मा और ऋतिका सजदेह
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने बताया कि उनकी पत्‍नी तीसरे दोहरे शतक पर क्‍यों रोईं थीं
  • रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जमाया था
  • रोहित शर्मा ने अपनी शादी की सालगिरह पर तीसरा दोहरा शतक जमाया था

मुंबई: ऋतिका सजदेह हमेशा स्‍टैंड्स में बैठी अपने पति रोहित शर्मा का समर्थन करती हुई दिखती हैं। फिर चाहे हिटमैन भारतीय टीम के लिए मैच खेल रहे हो या मुंबई इंडियंस के लिए। जब भी रोहित शर्मा क्रीज पर बल्‍लेबाजी कर रहे होते हैं तो ऋतिका उनकी हौसलाअफजाई करती हुई दिखती हैं। रोहित जब विरोधी टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हैं, तो ऋतिका को बड़ा मजा आता है। मगर 2017 में जब रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का तीसरा दोहरा शतक जमाया था, तब ऋतिका रोती हुई नजर आईं थीं।

भारत और श्रीलंका के बीच मोहाली में तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा था। पहले बल्‍लेबाजी के लिए आमंत्रित मेजबान टीम को रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार शुरुआत दिलाई। धवन ने 68 जबकि श्रेयस अय्यर ने 88 रन की उम्‍दा पारी खेली। हालांकि सीरीज में कार्यवाहक कप्‍तान के रूप में खेल रहे रोहित शर्मा ने दोहरा शतक जमाकर महफिल लूट ली।

ऋतिका की आंखों में आंसू

भारतीय फैंस जहां हिटमैन के रिकॉर्ड तीसरे दोहरे शतक का जश्‍न मना रहे थे, वहीं कैमरे ने ऋतिका पर टकटकी लगाई तो पाया कि उनकी आंखें आंसूओं से भीगी हुई थीं। रोहित शर्मा और ऋतिका सजदेह के लिए यह बहुत विशेष दिन था क्‍योंकि इसी दिन इनकी शादी की सालगिरह भी थी। ऋतिका का रोने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था। बहरहाल, रोहित शर्मा ने खुलासा किया कि उस दिन उनकी पत्‍नी ऋतिका क्‍योंकि रोईं थीं। रोहित शर्मा जब अपने दोहरे शतक से तीन या चार रन दूर थे और रनआउट होने से बचने के लिए उन्‍होंने डाइव लगाई थी। तब ऋतिका को लगा कि रोहित के हाथ में गंभीर चोट आई है।

हिटमैन ने मयंक अग्रवाल से बातचीत करते हुए कहा, 'मेरी पत्‍नी भावुक हो गई थी जब मैंने दोहरा शतक जमाया। यह विशेष पारी थी क्‍योंकि हमारी शादी की सालगिरह थी और इससे बेहतर उपहार मैं उसको ऐसे मौके पर क्‍या देता। वो डर गई थी जब मैंने डाइव लगाई थी। उसे लगा कि मेरे हाथ में गंभीर चोट आई है।'

दोहरे शतक की उम्‍मीद नहीं थी

रोहित शर्मा ने स्‍वीकार किया कि उन्‍होंने उस मैच में काफी धीमी बल्‍लेबाजी की थी और पारी के 40वें ओवर में शतक पूरा किया था। हालांकि, हिटमैन ने फिर तूफानी पारी खेली और तीसरा दोहरा शतक जड़ने में कामयाब हुए। 33 साल के बल्‍लेबाज ने कहा, 'ईमानदारी से कहूं तो मैंने काफी धीमी पारी खेली थी। मुझे कभी नहीं लगा था कि दोहरा शतक जमा सकूंगा। मगर एक बार जब 125 रन का आंकड़ा पार किया, तो मेरे लिए चीजें आसान हो गईं क्‍योंकि पता था कि गेंदबाज दबाव में हैं। अगर आप गलती नहीं करोगे तो मुझे नहीं लगता कि वो आपको आउट कर पाएंगे।' रोहित के नाबाद 208 रन की मदद से भारत ने 392 रन का विशाल स्‍कोर बनाया। जवाब में श्रीलंका 50 ओवर में 251/8 का स्‍कोर बना सकी। मेजबान टीम ने 141 रन से मुकाबला अपने नाम किया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल