लाइव टीवी

डे-नाइट टेस्ट: भारत ने श्रीलंका को फिर से तीन दिन में चटाई धूल तो रोहित शर्मा ने दिया ये बयान

Updated Mar 14, 2022 | 19:17 IST

Rohit Sharma on India vs Sri Lanka Day-Night Test: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टेस्ट अपने नाम कर लिया। जानिए, मैच के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कुछ कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका डे-नाइट टेस्ट
  • भारतीय टीम ने दर्ज की शानदार जीत
  • भारत ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में किया सूपड़ा साफ

रोहित शर्मा की अगुवाई में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलने उतरी भारतीय टीम जबरदस्त जीत हासिल की है। भारत ने सोमवार को बेंगलुरु में श्रीलंका के विरुद्ध 238 रन से विशाल जीत दर्ज की। भारत ने पहली पारी में 252 रन बनाए थे और श्रीलंका को 109 पर ढेकर 143 रन की मजबूत बढ़त ली। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरी पारी 303/9 के स्कोर पर घोषित की और श्रीलंका को 447 रन का टारगेट दिया। श्रीलंकाई टीम बड़े लक्ष्य का सामने बिखर गई और दूसरी पारी में सिर्फ 208 रन ही जुटा सकी। भारत ने यह मैच महज तीन दिन के भीतर अपने नाम क लिया। इससे पहले रोहित ब्रिगेड ने मोहाली में खेला गया पहला टेस्ट तीन दिन में पारी और 222 रन से जीता था।

रोहित शर्मा ने जीत के बाद दिया ये बयान

सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट में विजयी परचम फहराने के बाद कप्तान रोहित ने कहा, 'यह घरेलू सीरीज मजेदार रही। मुझे और टीम को काफी आनंद आया। ऐसी बहुत सी चीजें थीं, जिन्हें हम बतौर टीम हासिल करना चाहते थे। मुझे लगता है कि हम वो हासिल करने में कामयाब रहे।' रोहित ने कहा, ' हमने जडेजा को एक बल्लेबाज के रूप में बेहतर होते देखा है। वह बेहतर और बेहतर होते जा रहे हैं। वह टीम को मजबूत करते हैं। उनमेंहमने जडेजा को एक बल्लेबाज के रूप में विकसित होते देखा है और वह बेहतर और बेहतर होते दिख रहे हैं। वह टीम को मजबूत करते हैं। उनमें एक गेंदबाज के रूप में भी सुधार हो रहा है। वह एक शानदार फील्डर तो हैं ही। वह एक कंप्लीट पैकेज हैं।'

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने दूसरे टेस्ट में उतरते ही छुआ 400 का ऐतिहासिक आंकड़ा, सचिन, धोनी, युवराज की कतार में शामिल

रोहित ने ऋषभ पंत की सराहना की

जडेजा के अलावा रोहित ने श्रषभ पंत की भी सराहना की, जिन्होंने शानदार बल्लेबाजी से क्रिकेट फैंस का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी। रोहित ने कहा, 'ऐसा लगता है कि ऋषभ हर मैच के साथ बेहतर होता जा रहे हैं। खासकर इन परिस्थितियों में। हमने उन्हें इंग्लैंड सीरीज (पिछले साल) और अब देखा है। कुछ कैच और स्टंपिंग ने दिखाया कि वह कितना आत्मविश्वास से भरे हैं।' बता दें कि पंत ने दूसरे टेस्ट में 28 गेंदों में फिफ्टी जमाकर एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया। पंत भारत की ओर से सबसे तेज अर्धशतक बनाने वाले प्लेयर बन चुके हैं। उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के 1982 में कराची में पाकिस्तान के खिलाफ 30 गेंद में बनाए अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ा।

रोहित ने पिंक बॉल टेस्ट पर कही अहम बात

रोहित ने पिंक बॉल से खेले जाने वाले डे-नाइट टेस्ट को लेकर अहम बात कही है। उन्होंने कहा कि यह भारत में हमारा तीसरा डे-नाइट टेस्ट था। पिंक बॉल टेस्ट चुनौतीपूर्ण होते हैं। हम नहीं जानते थे कि भारत में गुलाबी गेंद से खेलना कैसा होता है। हालांकि, एक टीम के रूप में हम हर मैच से कुछ सीख रहे हैं। स्टेडियम में दर्शकों का होना इसे और भी स्पेशल बनाता है।

यह भी पढ़ें: हिटमैन रोहित शर्मा ने पढ़े रविचंद्रन अश्विन की तारीफ में कसीदे, कहा- 'समय के साथ होते जा रहे हैं और बेहतर'
 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल