लाइव टीवी

Shreyas Iyer, Man of the Match: मैच के हीरो बने श्रेयस अय्यर, उसके बाद दिया ये खास बयान

Updated Mar 14, 2022 | 18:51 IST

India vs Sri Lanka 2nd Test, Shreyas Iyer post match comments: भारत के युवा बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट की दोनों पारियों में प्रभावित करते हुए मैन ऑफ द मैच का खिताब जीता। उसके बाद उन्होंने क्या कुछ कहा, आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
मैन ऑफ द मैच श्रेयस अय्यर
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका दूसरा टेस्ट मैच
  • श्रेयस अय्यर ने किया शानदार प्रदर्शन, दोनों पारियों में दिखाया दम
  • 'मैन ऑफ द मैच' चुने जाने के बाद दिया खास बयान

श्रीलंका और मेजबान टीम इंडिया के बीच सोमवार को दूसरा टेस्ट मैच समाप्त हो गया। बेंगलुरू में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने तीसरे दिन ही जीत दर्ज कर ली। भारतीय टीम ने इस मैच में 238 रन से जीत हासिल करते हुए सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप करने में सफलता हासिल की। इस मैच में जिस खिलाड़ी ने सबसे अहम भूमिका निभाई, वो हैं श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer)

इन दिनों किसी भी जिम्मेदारी के लिए तैयार नजर आ रहे श्रेयस अय्यर को चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे जैसे दिग्गजों की भरपाई के लिए शामिल किया गया था और अय्यर ने ऐसा बखूबी करके दिखाया। इस बल्लेबाज ने बेंगलुरू टेस्ट की पहली पारी में 92 रन और दूसरी पारी में 67 रनों की पारी खेली। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनको 'मैन ऑफ द' मैच चुना गया।

'मैन ऑफ द मैच' खिताब जीतने के बाद श्रेयस अय्यर ने अपनी पहली पारी के स्कोर (92 रन) पर कहा, "वो मेरा आम खेलने का तरीका नहीं था, लेकिन जब मैंने बाकी खिलाड़ियों को बल्लेबाजी करते देखा तो तय किया कि मुझे आक्रमण करना होगा। मैं बस गेंदबाजों से एक कदम आगे रहने का प्रयास कर रहा था। जब निचले क्रम के बल्लेबाज आना शुरू हुए तब मेरा स्कोर 55 रन था, उसके बाद मैंने 37 रन और जोड़े। इसलीिए मैं शतक से चूक जाने के बारे में कुछ नहीं सोच रहा था।"

ये भी पढ़िएः डे-नाइट टेस्ट में ऐसा खाम कमाल करने वाले पहले खिलाड़ी बने श्रेयस अय्यर

अय्यर ने इसके बाद अपने सपने को लेकर कहा, "हमें एक लक्ष्य दिया गया था और मैं ज्यादा से ज्यादा गेंदें खेलना चाहता था। मैंने हमेशा भारत के लिए टेस्ट खिलाड़ी बनने का सपना देखा है ताकि मैं महान खिलाड़ियों के साथ खेल सकूं और शीर्ष स्तर पर अपना सर्वश्रेष्ठ दे सकूं। उम्मीद करता हूं कि मैं आने वाले दिनों में अपनी निरंतरता को जारी रख सकूंगा।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल