लाइव टीवी

Asia Cup, IND vs SL: श्रीलंका से शिकस्त मिलने पर छलका रोहित शर्मा का दर्द, कप्तान ने इन पर फोड़ा हार का ठीकरा

Updated Sep 07, 2022 | 08:30 IST

Rohit Sharma on India vs Sri Lanka Match: भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप 2022 में रोमांचक मुकाबला खेला गया। हालांकि, भारत को अंत में हार का सामना करना पड़ा। जानिए, हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रोहित शर्मा
मुख्य बातें
  • एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट 2022
  • भारत बनाम श्रीलंका मुकाबला
  • भारत को करीबी मैच में हार मिली

रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम को मंगलवार को एशिया कप 2022 के सुपर-फोर राउंड में श्रीलंका के हाथों 6 विकेट से शिकस्त मिली। भारत ने 173/8 का स्कोर खड़ा किया, जिसके जवाब में श्रीलंका ने 4 विकेट गंवाने के बाद 1 गेंद बाकी रहते जीत दर्ज कर ली। भारत इस हार के कारण टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है। अब भारत को फाइनल में पहुंचने के लिए दूसरी टीमों के नतीजे अनुकूल रहने की उम्मीद करनी होगी। बता दें कि भारतीय टीम को सुपर-फोर के अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

श्रीलंका से हार पर रोहित का छलका दर्द

श्रीलंका के विरुद्ध बेहद महत्वपूर्ण मैच में हार मिलने पर कप्तान रोहित का दर्द छलक आया। उन्होंने टीम इंडिया की हार का ठीकरा बल्लेबाजों के सिर पर फोड़ा। रोहित ने कहा, 'हमने मैच का समापन गलत छोर पर किया। हम अपनी पारी के पहले हाफ का फायदा उठा सकते थे। हमें 10-15 रन और बनाने चाहिए थे। दूसरा हाफ हमारे लिए अच्छा नहीं रहा। बल्लेबाजों को जिम्मेदारी से खेलना होगा और शॉट्स चयन में सतर्क रहना होगा। यह टीम लंबे समय से अच्छा खेल रही थी। इस तरह की हार से एक टीम के रूप में सीखने को मिलेगा।' मालूम हो कि भारत के लिए रोहित (41 गेंद में 72 रन) को छोड़कर कोई बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका।

कप्तान रोहित ने गेंदबाजी की सराहना की

हालांकि, रोहित ने श्रीलंकाई ओपनर्स द्वारा टिककर बल्लेबाजी करने के बावजूद भारतीय गेंदबाजों की सराहना की। श्रीलंका के लिए पाथुम निसानका और कुसल मेंडिस ने पहले विकेट के लिए 97 रन की मजबूत साझेदारी की। रोहित ने कहा, 'जिस तरह की शुरूआत श्रीलंका ने की थी, हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। स्पिनरों ने काफी आक्रामक गेंदबाजी की लेकिन श्रीलंका ने दबाव का बखूबी सामना किया। हमने सोचा कि लंबी बाउंड्री के चलते हम स्पिनरों का अच्छा इस्तेमाल कर सकते हैं। लेकिन प्लान काम नहीं आया। श्रीलंका के दाएं हाथ के बल्लेबाजों ने काफी देर तक बैटिंग। मैंने दीपक हुड्डा से बॉलिंग कराने बारे में भी सोचा लेकिन फिर उन्हें गेंद नहीं सौंपी। मैं तीनों तेज गेंदबाजों से खुश था।'

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ मचाया धमाल, लगा दी रिकॉर्ड्स की झड़ी

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल