लाइव टीवी

India vs Sri Lanka: ये खिलाड़ी बना भारत के खिलाफ श्रीलंका की जीत का हीरो, दिया ये बयान

Updated Sep 07, 2022 | 09:30 IST

India vs Sri Lanka, Asia Cup 2022, Man of the Match Dasun Shanaka: भारत-श्रीलंका एशिया कप मुकाबले में श्रीलंका की जीत के हीरो बने उनके कप्तान दासुन शनाका जिन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन दिया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दासुन शनाका बने 'मैन ऑफ द मैच'
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका
  • श्रीलंका ने टीम इंडिया को 6 विकेट से हराया
  • दासुन शनाका बने श्रीलंका की जीत के हीरो

टीम इंडिया और श्रीलंका के बीच खेले गए एशिया कप 2022 के सुपर-4 मैच में श्रीलंकाई टीम ने दिलचस्प जीत के साथ इस राउंड में लगातार दूसरा मैच जीत लिया। श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से मात दी, जिसके साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद भारत को लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा और अब फाइनल की राह बेहद मुश्किल और किस्मत के सहारे हो गई है। श्रीलंकाई जीत के हीरो बने उनके कप्तान दासुन शनाका (Dasun Shanaka)

इस कड़े मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट खोकर 173 रन बनाए थे। इस दौरान श्रीलंकाई कप्तान दासुन शनाका नेे 2 ओवर में कुल 26 रन देते हुुए 2 विकेट झटके। ये अहम विकेट थे सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या के। इन दोनों मध्यक्रम के बल्लेबाजों के विकेट गिरने से भारत की पारी एक बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते-बढ़ते रह गई।

जब लक्ष्य का पीछा करने की बारी आई तो वैसे तो दोनों श्रीलंकाई ओपनर्स ने अर्धशतकीय पारियां खेलकर टीम को बेहतरीन शुरुआत दी। लेकिन उनके विकेट गिरने के साथ ही कुछ और विकेट बाद श्रीलंका भी दबाव में दिखने लगा था। इसके बाद ऐसी स्थिति में भी उनके कप्तान दासुन शनाका टीम के लिए आगे आए और 18 गेंदों में नाबाद 33 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को अंतिम ओवर की पांचवीं गेंद पर रोमांचक जीत दिला दी।

IND vs SL: श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने खेली धुआंधार पारी, रिकॉर्ड्स की झड़ी लगाई

श्रीलंकाई कप्तान को इस प्रदर्शन के लिए ‘प्लेयर आफ द मैच’ चुना गया। मैच के बाद कप्तान दासुन शनाका ने कहा, "ड्रेसिंग रूम में आत्मविश्वास जबर्दस्त है। दिलशान और तीक्षणा ने बेहतरीन गेंदबाजी की। पहले मैच के बाद अपनी गलतियों से सबक लेकर खेला। पाथुम और कुसल ने टीम को अच्छी शुरूआत की जिसे मैने और राजपक्षे ने आगे बढ़ाया।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल