लाइव टीवी

भारत के खिलाफ WTC जीतने पर फूले नहीं समा रहे रॉस टेलर, बोले- ये विश्व कप फाइनल गंवाने का दुख हुआ दूर

Updated Jun 30, 2021 | 20:42 IST

Ross Taylor on New Zealand WTC Win: रॉस टेलर भारत के खिलाफ टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब जीतने पर फूले नहीं समा रहे हैं। उनका कहना है कि विश्व कप फाइनल गंवाने का दुख दूर हो गया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रॉस टेलर
मुख्य बातें
  • न्यूजीलैंड ने डब्ल्यूटीसी फाइनल 8 विकेट से जीता
  • न्यूजीलैंड ने फाइनल में टीम इंडिया को शिकस्त दी
  • खिताबी मुकाबले इंग्लैंड के साउथैम्पटन में हुआ था

लंदन: न्यूजीलैंड के सीनियर बल्लेबाज रॉस टेलर का मानना है कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) खिताब ने दो साल पहले वनडे विश्व कप की निराशा को काफी हद तक दूर कर दिया है। इंग्लैंड ने 2019 विश्व कप फाइनल में ‘अधिक बाउंड्री लगाने’ के विवादास्पद फैसले के दम पर खिताब जीता था। इससे पहले 100 ओवर का मैच और सुपर ओवर दोनों टाई रहे थे।

'डब्ल्यूटीसी ने भरपायी कर दी है'

टेलर ने बुधवार को वर्चुअल संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'मेरे करियर के शुरू में कुछ उतार चढ़ाव थे। हमारी टीम में तब थोड़ा निरंतरता का अभाव था, लेकिन पिछले कुछ वर्षों टीम ने निरंतर अच्छा प्रदर्शन किया है। विश्व कप 2019 की निराशा के बाद यह (डब्ल्यूटीसी खिताब) निश्चित तौर पर बड़ी उपलब्धि है और संभवत: उसने उसकी भरपायी भी कर दी है।' टेलर और कप्तान केन विलियमसन की नाबाद पारियों से न्यूजीलैंड ने फाइनल में भारत को आठ विकेट से हराकर पहला विश्व खिताब जीता। टेलर ने विजयी रन बनाया और उसके बाद वह क्षण आया जिसे वह कभी नहीं भूल पाएंगे।

'केन के साथ लौटना कभी नहीं भूलूंगा'

उन्होंने कहा, 'एक बार विजयी रन बनने के बाद उसके (विलियमसन) साथ वापस लौटना और उसके बाद की चर्चाएं, यह ऐसी हैं जिन्हें मैं कभी नहीं भूलूंगा।' टेलर ने कहा, 'जब मैं बल्लेबाजी के लिय उतरा तब भी स्थिति मुश्किल थी। हमने उस मुश्किल समय में बल्लेबाजी की तथा केन हमारे देश का शानदार कप्तान और खेल का दूत है।' उन्होंने कहा, 'वह तब वहां पर था और उस आखिरी गेंद से पहले उसने मुझे घूरा कि जल्दी करो और इसे खत्म करो ताकि उसे ऐसा न करना पड़े। इसलिए चौका जड़ना और जीत का जश्न मनाना शानदार था।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल