लाइव टीवी

England vs India: टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत की बढ़ीं मुश्किलें, इस खिलाड़ी के खेलने पर संशय

Updated Jun 30, 2021 | 20:13 IST

England vs India Test Series: भारत और इंग्लैंड की टीम पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भिड़ेंगी, जिसका आगाज चार अगस्त से होगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
शुभमन गिल
मुख्य बातें
  • भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में आमने-सामने होंगे
  • टेस्ट सीरीज का आगाज अगस्त से होने जा रहा
  • फिलहाल शुभमन गिल के चोटिल होने की खबर है

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज होने में अभी एक महीने से ज्यादा का समय बाकी है। लेकिन उससे पहले भारतीय टीम के लिए एक मुश्किल बढ़ाने वाली खबर सामने आई है। दरअसल, युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल के पहले टेस्ट से बाहर होने की संभावना जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि गिल चोटिल हो गए हैं और चोट की गंभीरता को देखते हुए वह पूरी सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं।

'शुभमन को गंभीर आंतरिक चोट लगी'

क्रिकबज के अनुसार, माना जा रहा है कि सलामी बल्लेबाज को गंभीर आंतरिक चोट लगी है और उन्हें इस वजह से काफी समय तक खेल से दूर रखा जा सकता है। चोट के चलते गिल कम से कम पहले टेस्ट या फिर इंग्लैंड के खिलाफ पूरी सीरीज से दूर हो सकते हैं। हालांकि, चोट की किस तरह की है, इस बारे में अभी कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। 

फिलहाल शुभमन गिल भारतीय टीम के साथ बने रहेंगे। ऐसा लगता है कि प्रबंधन को टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी वापसी की उम्मीद है। बता दें कि अगर गिल समय पर फिट नहीं हो पाते हैं तो टीम इंडिया को ओपनिंग के पास कई विकल्प मौजूद हैं। टीम में मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे सलामी बल्लेबाज हैं, जो रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए उपलब्ध होंगे। 

फिलहाल ब्रेक पर हैं भारत के खिलाड़ी'

गौरतलब है कि भारतीय टीम टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल खेलने के बाद लंबी सीरीज से पहले ब्रेक का आनंद ले रही है। टीम दो हफ्ते में प्री सीरीज कैंप के लिए डरहम पहुंचेगी। कैंप के लिए  खिलाड़ियों का रिपोर्ट डे 14 जुलाई है। बीसीसीआई ने ईसीबी से काउंटी टीम के साथ कम से कम चार दिवसीय अभ्यास आयोजित करने का अनुरोध किया है। यह देखना दिलचस्प होगा कि मेजबान बोर्ड इस मैच का प्रबंधन करता है या नहीं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल