लाइव टीवी

RCB Full squad, IPL 2021: बैंगलोर ने करोड़ों लुटाए, नीलामी के बाद ऐसी है विराट की टीम

Updated Feb 18, 2021 | 22:01 IST

RCB full team for IPL 2021: विराट कोहली की अगुवाई वाली आईपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने आईपीएल 2021 की नीलामी में किसको खरीदा और कैसी है उनकी टीम।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspPTI
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर
मुख्य बातें
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की पूरी टीम
  • आईपीएल 2021 की नीलामी के बाद बैंगलोर की टीम का हाल
  • विराट कोहली की अगुवाई में पहला खिताब जीतने के इरादे से उतरेगी आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) एक बार फिर आईपीएल में खिताब जीतने का अपना अधूरा सपना पूरा करने उतरेगी। विराट कोहली की अगुवाई वाली बैंगलोर की टीम ने आईपीएल 2021 के लिए आयोजित हुई खिलाड़ियों की नीलामी में कुछ बड़े खिलाड़ियों को भारी-भरकम रकम पर खरीदा। ग्लेन मैक्सवेल को उन्होंने अपनी टीम में शामिल कर लिया है।

बैंगलोर की टीम ने अपने पर्स का पूरा उपयोग किया। ग्लेन मैक्सवेल जहां उम्मीद के मुताबिक बड़ी रकम में बिके, वहीं बैंगलोर ने न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमीसन पर भी जमकर पैसे लुटाए। उन्होंने इस नीलामी में 8 खिलाड़ियों को खरीदा। इससे पहले उन्होंने अपनी टीम के 11 खिलाड़ियों की रिलीज किया था।

बैंगलोर ने इस बार की नीलामी में इन खिलाड़ियों को खरीदा

1. काइल जेमीसन (न्यूजीलैंड) - 15 करोड़ रुपये

2. ग्लेन मैक्सवेल (ऑस्ट्रेलिया) - 14.25 करोड़ रुपये

3. डेन क्रिस्टियन (ऑस्ट्रेलिया) - 4.8 करोड़ रुपये

4. सचिन बेबी (भारत) - 20 लाख रुपये

5. मोहम्मद अजहरुद्दीन (भारत) - 20 लाख रुपये

6. केएस भरत (भारत) - 20 लाख रुपये

7. रजत पाटीदार (भारत) - 20 लाख रुपये

8. सुयश प्रभुदेसाई (भारत) - 20 लाख रुपये

अब आईपीएल 2021 के लिए ये हैं RCB की पूरी टीम

विराट कोहली, एबी डिविलियर्स, युजवेंद्र चहल, देवदत्त पडिक्कल, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी, एडम जम्पा, शाहबाज अहमद, जोशुआ फिलिप, किशन रिचर्डसन, पवन देशपांडे, काइल जेमीसन, ग्लेन मैक्सवेल, डेन क्रिस्टियन, सचिन बेबी, मोहम्मद अजहरुद्दीन, केएस भरत, रजत पाटीदार और सुयश प्रभुदेसाई।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल