लाइव टीवी

Sachin Favourite actress : इस बॉलीवुड अभिनेत्री के फैन हैं बर्थडे ब्वॉय सचिन तेंदुलकर

Updated Apr 24, 2022 | 13:04 IST

sachin tendulkar: क्रिकेटर्स की भी अपनी पसंद-नापसंद होती है। वह अक्सर खाली समय में फैमिली या दोस्तों के साथ आम लोगों की तरह फिल्में देखना पसंद करते हैं। भारतीय क्रिकेटर शुरू से ही बॉलीवुड के बड़े फैन रहे हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि बर्थडे ब्वॉय सचिन तेंदुलकर को कौन-सी बॉलीवुड अभिनेत्री सबसे ज्यादा पसंद है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sachin Tendulkar, Madhuri Dixit, Sachin Favourite Bollywood Actress
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड फिल्मों के शौकीन हैं सचिन तेंदुलकर
  • माधुरी दीक्षित की फिल्मों और डांस करते हैं पसंद
  • खाली समय में बॉलीवुड फिल्में देखते हैं सचिन

Sachin Favourite actress : विश्व के महानतम क्रिकेटर्स में से एक सचिन तेंदुलकर बॉलीवुड फिल्मों के दीवाने हैं। उन्हें अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की अदाकारी और डांस बेहद पसंद है। सचिन जब अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती चरण में थे, तब वह माधुरी की फिल्में देखना कभी नहीं भूलते थे। वे अकसर  माधुरी की चर्चित फिल्म ‘साजन’ के गाने सुनते थे। वहीं, बॉलीवुड अभिनेताओं की बात की जाए तो सचिन को सबसे ज्यादा अमिताभ बच्चन पसंद रहे हैं। कई इंटरव्यूज में सचिन इसका जिक्र भी कर चुके हैं।

रिलेक्स होने के लिए बॉलीवुड म्यूजिक थेरेपी

सचिन तेंदुलकर ने अपनी किताब ‘प्लेइंग इट माय वे’ में इस बात का जिक्र किया है कि अक्सर जब तनाव होता था तो वह बॉलीवुड संगीत सुनकर मन को शांत कर लेते थे। 90 के दौर में उनके वॉकमैन पर मोहम्मद रफी, लता मंगेशकर, किशोर कुमार, मन्ना डे और मुकेश के गाने सुना करते थे। वे अपने किट में हमेशा वॉकमैन रखते थे और समय मिलते ही गाने सुनना शुरू कर देते थे। इससे उनके मन को शांति मिलती थी और इसका असर बल्लेबाजी पर भी पॉजिटिव रहता था।

कॉमन रूम में बजते थे माधुरी के गाने

‘प्लेइंग इट माय वे’ में ही सचिन ने लिखा है कि अक्सर जब हम बड़ा मैच जीतते थे तो सभी साथियों के साथ पिक्चर देखने का प्लान रहता था। माधुरी एक ऐसी अभिनेत्री थी जिसकी प्रत्येक फिल्म देखने को हमारे साथी आतुर रहते थे। अक्सर हमारे कॉमन रूम में हमारे साथी माधुरी के गाने बजाकर डांस किया करते थे। तब हमारे लिए तनाव दूर करने का यह सबसे बढ़िया तरीका होता था, जिसे हम सभी पसंद करते थे।

पत्नी अंजलि को भेष बदलकर दिखाने ले गए फिल्म

सचिन तेंदुलकर 90 के दौर में ही काफी हिट हो चुके थे। पूरे भारत में उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग थी। वह कहीं भी जाते, फैंस का जमावड़ा लग जाता। सचिन ने अपनी किताब में पत्नी अंजलि के साथ पहली मुलाकात का जिक्र किया है। साथ ही लिखा कि किस तरह उन्हें अंजलि के साथ एक बॉलीवुड फिल्म देखने के लिए अपना भेष बदलना पड़ा। सचिन ने लिखा, मुझे उम्मीद नहीं थी कि मुझे ऐसा करना पड़ेगा। सबसे बड़ी बात यह रही कि लोगों ने हमें पहचान लिया। हम किसी तरह वहां से निकले।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल