लाइव टीवी

LSG vs MI Pitch Report, Weather Forecast, IPL 2022: लखनऊ-मुंबई के बीच टक्कर आज, यहां जानिए कैसी रहेगी पिच व मौसम

Updated Apr 24, 2022 | 12:40 IST

Today Match Pitch Report, LSG vs MI, 24th April, IPL 2022, Mumbai weather Forecast Today: आज इंडियन प्रीमियर लीग में लखनऊ और मुंबई की टीमें इस सीजन में दूसरी बार आमने-सामने आ रही हैं। कैसी होगी पिच और कैसा होगा मुंबई का मौसम, यहां जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वानखेड़े स्टेडियम मुंबई
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022: दूसरी बार आमने-सामने होंगी मुंबई और लखनऊ की टीमें
  • पिछले मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स से हारी थी मुंबई इंडियंस की टीम
  • अब मैदान में हुआ बदलाव, पिछली बार ब्रेबोर्न, इस बार वानखेड़े स्टेडियम में है टक्कर

Today IPL match pitch report, Lucknow vs Mumbai: आज से आईपीएल 2022 में दूसरा चरण शुरू हो जाएगा जब सभी टीमें एक दूसरे के सामने दोबारा आएंगी। टूर्नामेंट के 37वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स की टीमें आमने-सामने होंगी। इससे तकरीबन एक हफ्ता पहले इन दोनों टीमों की टक्कर हो चुकी है, जहां पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने मुंबई इंडियंस को 18 रन से मात दी थी। मुंबई की टीम अब तक लगातार सात मुकाबले गंवा चुकी है और उनका खाता खुलना भी बाकी है। वे उम्मीद करेंगे कि अपने आइकन सचिन तेंदुलकर के जन्मदिन पर वो हार का सिलसिला तोड़ पाएंगे।

पिछली बार 16 अप्रैल को जब मुंबई और लखनऊ की आईपीएल 2022 में टक्कर हुई थी तब मैदान था ब्रेबोर्न स्टेडियम। अब इस बार टक्कर ब्रेबोर्न से कुछ ही दूरी पर स्थित प्रतिष्ठित वानखेड़े स्टेडियम में होनी है। पिछली बार लखनऊ ने अपने कप्तान केएल राहुल के शतक के दम पर उनको 200 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन मुंबई की टीम 9 विकेट पर 181 रन ही बना सकी थी। मुंबई के शीर्ष खिलाड़ी- रोहित शर्मा, ईशान किशन और जसप्रीत बुमराह अब तक वैसा प्रभाव छोड़ने में सफल नहीं रहे हैं जिसकी उनसे उम्मीद की जाती है। आइए जानते हैं कि आज के मैच के लिए पिच और मौसम कैसा हो सकता है।

लखनऊ और मुंबई के बीच आईपीएल 2022 के पहले चरण के मैच में क्या कुछ हुआ था, जानने के लिए यहां क्लिक करें

आज कैसी होगी वानखेड़े स्‍टेडियम की पिच, लखनऊ-मुंबई मैच (LSG vs MI Pitch Report)

जब रविवार शाम 7.30 बजे मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स टूर्नामेंट में दूसरी बार भिड़ने उतरेंगे तो पिछली बार से मुकाबला काफी अलग हो सकता है। ब्रेबोर्न और वानखेड़े स्टेडियम के साइज में अंतर है और वानखेड़े में आपको ज्यादा मेहनत करनी पड़ सकती है। वानखेड़े पर बल्लेबाज और गेंदबाजों, सबके लिए कुछ ना कुछ मौजूद रहता है। इस सीजन में अब तक वानखेड़े स्टेडियम पर सात मैच खेले गए हैं जिनमें सिर्फ एक मैच में टीमों ने 200 रन का आंकड़ा पार किया। ये पिछले मैच में हुआ जब राजस्थान रॉयल्स ने 222 रन बनाए और दिल्ली की टीम 207 रन बनाकर हार गई। बाकी अन्य सभी मुकाबलों में 150 रन और उसके करीब के स्कोर पर टक्कर हुई है और मुकाबले दिलचस्प भी रहे हैं।

कैसा होगा मुंबई का मौसम (24 April, Today Mumbai Weather Forecast)

मुंबई इंडियंस और लखनऊ सुपर जायंट्स के बीच होने वाली टक्कर में मौसम की क्या भूमिका रहेगी? ये भी एक बड़ा सवाल रहेगा। रविवार को आसमान में बादल जरूर छाए रहेंगे लेकिन ये गर्मी के प्रभाव को कम करने में सफल नहीं होगा। दिन का अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेंटीग्रेड तक जाने की उम्मीद जताई जा रही है। जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेंटीग्रेड तक रहने के आसार हैं। बारिश के सिर्फ 5 प्रतिशत आसार हैं, जबकि उमस यहां खिलाड़ियों की एक बार फिर परीक्षा लेगी, खासतौर पर जो टीम लक्ष्य का पीछा करते हुए बाद में बल्लेबाजी करने उतरेगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।