लाइव टीवी

"मेरा भी एक हिस्‍सा खो गया", लता मंगेशकर के निधन पर दुखी तेंदुलकर ने इस तरह बयां

Updated Feb 07, 2022 | 11:44 IST

Sachin Tendulkar tribute to Lata Mangeshkar: टीम इंडिया के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख प्रकट किया है। तेंदुलकर ने भावुक पोस्‍ट लिखकर स्‍वर कोकिला को श्रद्धांजलि दी।

Loading ...
लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर
मुख्य बातें
  • लता मंगेशकर का 92 साल की उम्र में रविवार को निधन हुआ
  • सचिन तेंदुलकर ने लता मंगेशकर के निधन पर दुख प्रकट किया
  • सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट करके लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी

मुंबई: खेल की दिग्‍गज हस्तियों ने महान गायिका लता मंगेशकर के निधन पर श्रद्धांजलि प्रकट की और कहा कि वो हमेशा दिल में जिंदा रहेंगी। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने लता दीदी के निधन पर दुख प्रकट किया। महान बल्‍लेबाज ने सोशल मीडिया के जरिये पहले अपना दर्द बयां किया और इसके बाद उन्‍होंने लता मंगेशकर के अंतिम संस्‍कार में जाकर श्रद्धांजलि प्रकट की। लता मंगेशकर का रविवार को 92 साल की उम्र में निधन हुआ था।

लता मंगेशकर की बहन उषा मंगेशकर ने बताया कि कई ऑर्गन फेल होने के कारण सुरों की मलिका का देहांत हो गया। महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर ने ट्वीट किया, 'मैं खुद को भाग्‍यशाली मानता हूं कि लता दीदी की जिंदगी का हिस्‍सा बना। उन्‍होंने हमेशा मुझ पर प्‍यार और आशीर्वाद लुटाया। उनके निधन से मेरी जिंदगी का एक हिस्‍सा भी खो गया। वह अपनी गीतों के जरिये लगातार हमारे दिलों में जिंदा रहेंगी।'

लता मंगेशकर कम लक्षण के साथ कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थीं और उन्‍हें 8 जनवरी को ब्रीच कैंडी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। डॉ प्रतीत समदानी और उनकी टीम लता मंगेशकर का ईलाज कर रहे थे। ध्‍यान दिला दें कि लता मंगेशकर और सचिन तेंदुलकर दोनों भारत के सर्वोच्‍च नागरिक सम्‍मान भारत रत्‍न से सम्‍मानित हो चुके हैं। लता मंगेशकर को 2001 में जबकि तेंदुलकर को 2014 में भारत रत्‍न से सम्‍मानित किया गया था।

विराट कोहली सहित कई भारतीय खिलाड़‍ियों ने अपने सोशल मीडिया हैंडल्‍स पर लता मंगेशकर को श्रद्धांजलि दी। भारतीय खिलाड़‍ियों ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में काली पट्टी बांधकर मैदान संभाला और लता मंगेशकर को याद किया। मैच शुरू होने से पहले लता मंगेशकर की याद में एक मिनट का मौन रखा गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल