लाइव टीवी

IND vs WI: रोहित शर्मा ने छक्‍का जमाया तो ऐसे ताकते रह गए कैरेबियाई कप्‍तान पोलार्ड, वायरल हो गया वीडियो

Updated Feb 07, 2022 | 10:37 IST

India vs West Indies 1st Odi: रोहित शर्मा ने पुल शॉट खेलकर छक्‍का जमाया तो उस पर किरोन पोलार्ड के रिएक्‍शन का वीडियो वायरल हो गया है। भारत ने अहमदाबाद में पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से मात दी।

Loading ...
रोहित शर्मा के शॉट पर किरोन पोलार्ड के रिएक्‍शन का वीडियो वायरल
मुख्य बातें
  • रोहित शर्मा ने अर्धशतक जमाकर वापसी का जश्‍न मनाया
  • भारतीय टीम ने पहले वनडे में वेस्‍टइंडीज को 6 विकेट से हराया
  • भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई है

अहमदाबाद: रोहित शर्मा के नियमित सीमित ओवर कप्‍तानी के कार्यकाल की विजयी शुरूआत हुई। भारतीय टीम ने अहमदबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वेस्‍टइंडीज को पहले वनडे में 6 विकेट से मात दी। भारत के लिए यह ऐतिहासिक पल भी था क्‍योंकि वह अपने वनडे इतिहास का 1000वां मैच खेल रही थी। भारतीय टीम पूरे मैच में वेस्‍टइंडीज पर हावी होकर खेली।

यह मुकाबला रोहित शर्मा के लिए निजी तौर पर भी शानदार रहा क्‍योंकि उन्‍होंने शानदार अर्धशतक जमाया। हैमस्ट्रिंग चोट से उबरकर करीब दो महीने बाद राष्‍ट्रीय टीम में वापसी करने वाले रोहित शर्मा अच्‍छी लय में नजर आए। उन्‍होंने 51 गेंदों में 10 चौके और एक छक्‍के की मदद से 60 रन बनाए।

अपनी पारी के दौरान रोहित शर्मा ने अल्‍जारी जोसेफ की गेंद पर पुल शॉट खेलकर फाइन लेग की दिशा में शानदार छक्‍का जमाया। क्रिकेट फैंस को रोहित शर्मा का यह शॉट बेहद आकर्षक नजर आया, लेकिन मेहमान टीम के कप्‍तान किरोन पोलार्ड का रिएक्‍शन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। किरोन पोलार्ड ने इस शॉट को देखकर हैरानगी जताई, मानों उन्‍हें जरा भी विश्‍वास नहीं था कि हिटमैन इस तरह का शॉट खेल सकते हैं।

भारत की विजयी शुरूआत

मैच की बात करें तो भारत के कप्‍तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। भारतीय स्पिनर्स ने शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्‍टइंडीज को 176 रन पर समेट दिया। युजवेंद्र चहल ने चार विकेट झटके जबकि चार साल बाद वनडे टीम में लौटे वॉशिंगटन सुंदर ने तीन विकेट लिए। प्रसिद्ध कृष्‍णा भी दो विकेट लेने में कामयाब रहे। इसके बाद रोहित शर्मा ने इशान किशन के साथ ओपनिंग पर आकर 84 रन की साझेदारी की और भारत की जीत की राह आसान कर दी।

हालांकि, रोहित शर्मा और इशान किशन के आउट होने के बाद भारतीय मिडिल ऑर्डर लड़खड़ाया क्‍योंकि विराट कोहली और ऋषभ पं कुछ खास नहीं कर सके। मगर फिर सूर्यकुमार यादव (34*) और दीपक हूडा (26*) ने पांचवें विकेट के लिए 62 रन की अविजित साझेदारी करके भारत को 132 गेंदें शेष रहते 6 विकेट की जीत दिलाई। इसके साथ ही भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का दूसरा वनडे बुधवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल