लाइव टीवी

सचिन तेंदुलकर के बेटे महेंद्र सिंह धोनी ने नौकरी के लिए आवेदन किया, और जब इंटरव्यू आया तो..

Updated Jul 03, 2021 | 16:16 IST

MS Dhoni Viral Teacher Application: छत्तीसगढ़ में शिक्षक की नौकरी के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने आवेदन किया है। इतना ही नहीं आवेदक के पिता का नाम सचिन तेंदुलकर है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
महेंद्र सिंह धोनी (फाइल फोटो)
मुख्य बातें
  • फर्जी आवेदन का मामला सामने आया है
  • एमएस धोनी के नाम से आवेदन वायरल
  • इंटरव्यू के लिए शॉर्टलिस्ट भी हो गया

भर्तियों में घपले की चर्चा अक्सर देखने-सुनने को मिल जाती है, लेकिन पिछले कुछ सालों से फर्जी नामों से आवेदन करने का भी सिलसिला चल पड़ा है। कभी कोई किसी एक्टर के नाम से अप्लाई कर रहा तो कोई एक्ट्रेस के। अब छत्तीसगढ़ में एक अजीबीगरीब मामला सामना आया है, जिसमें पूर्व भारतीय कप्तान और दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के नाम से टीचर की नौकरी के लिए आवेदन किया गया। इतना ही नहीं आवेदक धोनी के पिता का नाम सचिन तेंदुलकर है। हालांकि, सबसे ज्यादा ताज्जुब वाली बात यह है कि आवेदक  इंटरव्यू के लिए भी शॉर्टलिस्ट हो गया था।

ऐसे हुआ फर्जी आवेदन का खुलासा

छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाए गए हैं। राजधानी रायपुर में टीचर के पद के लिए महेंद्र सिंह धोनी ने भी आवेदन किया। शुक्रवार को 15 आवेदकों के इंटरव्यू होने थे। इस लिस्ट में धोनी का भी नाम था। ऐसे में आवेदक धोनी नहीं पहुंचा तो मामले का खुलासा हुआ। अधिकारियों को शक हुआ और उन्होंने आवेदन वाले नंबर पर कॉल करने का प्रयास किया तो कोई संपर्क नहीं हो पाया। वहीं, अब फर्जी आवेदक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात की जा रही है।

आवेदन के अनुसार धोनी ने दुर्ग सीएसवीटीयू विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त की है। चयन प्रक्रिया के लिए जिम्मेदार अधिकारियों ने फर्जी आवेदन की पुष्टि की है। हालांकि, यह किसी ने नहीं बताया कि फर्जी आवेदक को कैसे इंटरव्यू के लिए कैसे शॉर्टलिस्ट कर लिया गया। गौरतलब है कि सोशल मीडिया पर आवेदक धोनी खूब सुर्खियां बटोर रहा है। कई यूजर्स चिंता व्यक्त कर रहे हैं तो कुछ मीम्स शेयर कर रहे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल