लाइव टीवी

ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव स्मिथ ने किया बड़ा ऐलान, इस टूर्नामेंट के लिए छोड़ देंगे टी20 वर्ल्ड कप!

Updated Jul 03, 2021 | 14:08 IST

Steve Smith ready to miss T20 World Cup: ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ कोहनी की चूट से जूझ रहे हैं। स्मिथ ने टी20 विश्व कप को लेकर बड़ा बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP, File Image
स्टीव स्मिथ
मुख्य बातें
  • स्टीव स्मिथ ने एक बड़ा बयान दिया है
  • वह टी20 विश्व कप छोड़ने को तैयार हैं
  • उनका कहना टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज स्टीव स्मिथ इन दिनों कोहनी की चोट से जूझ रहे हैं। उन्होंने कोहनी की चोट के कारण वेस्टइंडीज के सीमित ओवरों से दौरे से नाम वापस ले लिया था। टी20 विश्व 2021 का आगाज होने में अभी कई महीने बाकी हैं, लेकिन स्मिथ ने अपने एक अपने बयान से सभी को चौंका दिया है। स्मिथ ने कहा है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए टी20 विश्व कप से छोड़ सकते हैं। मालूम हो कि एशेज 2019 स्मिथ सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे थे। उन्होंने एक पारी और एक टेस्ट मिस करने के बावजूद सीरीज की सात पारियों में कुल 774 रन बनाए थे।   

'विश्व कप से बाहर रहने को तैयार हूं'

स्मिथ ने ‘क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ से कहा, 'विश्व कप में अभी समय है और मैं इस समय फिट होने की राह पर हूं। धीरे-धीरे ही सही पर मैं ठीक हो रहा हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं विश्व कप खेलना चाहता हूं लेकिन मेरी नजर में टेस्ट क्रिकेट सर्वोपरि है। मैं एशेज नहीं छोड़ना चाहता और उसमें अपनी सफलता को दोहराना चाहता हूं।' उन्होंने कहा, 'अगर इसके लिए विश्व कप से बाहर रहना पड़े तो भी मैं तैयार हूं लेकिन उम्मीद है कि ऐसी नौबत नहीं आएगी।' बता दें कि कोरोना महामारी के कारण टी20 विश्व कप इस साल भारत की बजाए यूएई और ओमान में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक आयोजित होगा। वहीं, एशेज सीरीज आठ दिसंबर से खेली जाएगी।

आईपीएल में चोटिल थे स्टीव स्मिथ

स्मिथ ने खुलासा किया है कि कहा कि वह आईपीएल 2021 के पहले चरण में चोट की तकलीफ झेल रहे थे। उन्होंने यह भी बताया कि चोट के कारण उन्हें दर्द निवारक दवाइयां भी लेनी पड़ी थीं। हालांकि, अब स्मिथ की चोट में सुधार हो रहा है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ हफ्तों में थोड़ी प्रगति हुई है। मैंने थोड़ी बल्लेबाजी करना शुरू कर दिया है। फिलहाल, एक बार में सिर्फ 10 मिनट बल्लेबाजी कर रहा हूं। यह एक टेंडन (चोट) है। यह मूल रूप से इसपर निर्भर करता है कि आप अगले दिन जागने पर कैसा महसूस करते है। इसलिए मैंने 10 मिनट से शुरू किया बै और अगर मैं अगले दिन जागकर अच्छा महसूस करता हूं तो बल्लेबाजी का समय बढ़ा सकता हूं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल