लाइव टीवी

भारत के इस बड़े कदम की सलमान बट ने की तारीफ, पूर्व पाक कप्तान ने कहा- अगले साल टी20 विश्व कप है और...

Updated Dec 21, 2021 | 10:32 IST

Former Pakistan Skipper Salman on India: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे को लेकर एक अहम बात कही है। उन्होंने साथ ही भारत की तारीफ की।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
फाइल फोटो
मुख्य बातें
  • भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा
  • टेस्ट और वनडे सीरीज खेली जाएगी
  • 26 दिसंबर से दौरे का आगाज होगा

भारतीय टीम का दक्षिण अफ्रीका दौरा 26 दिसंबर को सेंचुरियन टेस्ट के साथ शुरू होगा। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन की वजह से दौरे को एक सप्ताह आगे बढ़ाना पड़ा था। भारत और दक्षिण अफ्रीका को पहले तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे, टी20 अंतरराष्ट्रीय) की सीरीज खेलने थी, लेकिन फिर दोनों क्रिकेट बोर्ड ने तीन मैचों की टेस्ट और तीन मैचों की वनडे सीरीज को बनाए रखा जबकि आपसी सहमति से टी20 श्रृंखला को स्थगित कर दिया गया था। इस फैसले पर रिएक्ट करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट ने भारत की प्रशंसा की है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया में अगले साल टी20 विश्व कप का आयोजन है और उसके बावजूद भारत ने टी20 सीरीज नहीं खेलने का फैसला किया। सलमान ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बड़े कदम को लेकर कहा कि भारत ने अपनी प्राथमिकताएं तय कर रखी हैं। हालांकि, उन्होंने साथ ही विश्व कप से ठीक पहले टीम इंडिया द्वारा ऑस्ट्रेलिया में कुछ मैच खेलने की संभावना से इनकार नहीं किया।

'कुछ लोगों को मानसिक कब्ज होता है', वॉन के मैच फिक्सिंग कमेंट पर सलमान बट ने किया पलटवार

सलमान ने कहा कि टी20 सीरीज छोड़ने से भारत की प्राथमिकताओं का पता चलता है। हां, यह सच है कि 2022 में विश्व कप होना है लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को आईपीएल में काफी क्रिकेट खेलने को मिलेगा। यह भी संभव है कि भारतीय टीम विश्व कप के करीब आने पर ऑस्ट्रेलिया जाए और वहां एक सीरीज खेले, क्योंकि उन्होंने अतीत में ऐसा किया है। भारत ऐसी व्यवस्था कर सकता है। और भी कारण हो सकते हैं, मगर एक बात पक्की है कि भारत की प्राथमिकता वनडे और टेस्ट क्रिकेट है।'

गौरतलब है को पूर्व पाक कप्तान ने हाल ही मे अपने एक वीडियो में बताया था कि भारत को टेस्ट क्रिकेट में ज्यादा सफलता क्यों मिल रही है? उन्होंने कहा, 'भारत ने इसके लिए काफी तैयारी की है। भारत की 'ए' टीम इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया जाती है। अभी वो दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर थे।' सलमान ने यह जवाब एक फैन के उस सवाल पर दिया था, जिसमें उसने पूछा कि इस साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया में भारत की सफलता का राज किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल