लाइव टीवी

Virat Kohli-Babar Azam की तुलना पर पूर्व क्रिकेटर ने दिया बयान, पाक कप्‍तान की जमकर की किरकिरी

Updated Jul 28, 2021 | 20:02 IST

Virat Kohli-Babar Azam comparison: पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान का मानना है कि बाबर आजम अकेले प्रदर्शन करने वाले हैं। उन्‍होंने साथ ही समझाया कि बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना क्‍यों नहीं हो सकती है।

Loading ...
बाबर आजम और विराट कोहली
मुख्य बातें
  • सलमान बट ने बताया कि बाबर आजम और विराट कोहली के बीच तुलना क्‍यों नहीं हो सकती है
  • सलमान बट का मानना है कि पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम अकेले प्रदर्शन करने वाले हैं
  • बाबर आजम की पाकिस्‍तान टीम को इंग्‍लैंड के हाथों हाल ही में सफेद गेंद सीरीज में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी

कराची: ऐसा लगता है कि पाकिस्‍तान के पूर्व ओपनर सलमान बट ने बाबर आजम और विराट कोहली के बीच सर्वश्रेष्‍ठ बल्‍लेबाज की तुलना पर विराम लगाने की कोशिश की है। भद्रजनों के खेल में आधुनिक युग के दिग्‍गज बल्‍लेबाजों में से एक भारतीय कप्‍तान ने एक दशक में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में सभी प्रारूपों में इतिहास की किताबों को पलट कर रख दिया है। विराट कोहली के पाकिस्‍तानी विरोधी बाबर आजम ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों में अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर अपनी पहचान बनाई है।

भले ही बाबर को अभी भी कोहली, रोहित शर्मा और स्टीव स्मिथ जैसे आधुनिक समय के महान खिलाड़ियों के साथ बराबरी करने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है, पाकिस्तान के बल्लेबाज को अक्सर उनके फैंस और फॉलोअर्स द्वारा बल्लेबाजी के खिलाफ खड़ा किया जाता है। बट अपने अंतरराष्‍ट्रीय करियर के बाद क्रिकेट पंडित बने हैं और उन्‍होंने समझाया कि आखिर क्‍यों पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम व भारतीय कप्‍तान विराट कोहली की तुलना नहीं हो सकती।

अपने आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए बट ने कहा कि अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में बाबर आजम नए हैं जबकि विराट कोहली अपनी पीढ़ी के सबसे अनुभवी बल्‍लेबाजों में से एक हैं। राष्‍ट्रीय टीम में बाबर आजम के अकेले योद्धाओं वाले प्रदर्शन की तारीफ करते हुए बट ने कहा कि पाकिस्‍तान के कप्‍तान जब अपनी पारी को मैच विजयी पारी में तब्‍दील करना चाहते हैं तो उन्‍हें किसी का समर्थन नहीं मिलता। 

कोहली के पास मैच जिताने के लिए कई खिलाड़ी हैं: बट

बट ने कहा, 'कोहली परिपूर्ण खिलाड़‍ियों में से एक हैं। उनके आस-पास भी शानदार खिलाड़ी हैं। अगर कोहली किसी मैच में फ्लॉप भी होते हैं तो भारत जीत सकता है क्‍योंकि उनके पास अन्‍य खिलाड़ी हैं, जो मैच जिताने की क्षमता रखते हैं।' पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान बट ने आजम को टीम का अकेले प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी बताया। बाबर आजम के नेतृत्‍व में पाकिस्‍तान को हाल ही में इंग्‍लैंड के हाथों सफेद गेंद क्रिकेट में शिकस्‍त झेलनी पड़ी थी।

बट ने कहा, 'इस पल बाबर आजम युवा हैं। उनके पास कोहली जितना अनुभव या एक्‍सपोजर नहीं है। दूसरी बात वह टीम की तरफ से प्रदर्शन करने वाले अकेले खिलाड़ी हैं। उन्‍हें मोहम्‍मद‍ रिजवान का समर्थन मिला, लेकिन अन्‍य खिलाड़ी कभी किसी मौके पर प्रदर्शन करने वालों में से एक हैं। बाबर आजम रन बनाते हैं, लेकिन फिर भी आलोचनाओं का सामना करते हैं, जो कि दोहरी संकट की बात है। यह टीम का खेल है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल