लाइव टीवी

WI vs PAK 1st T20: वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 86 रन का लक्ष्य दिया था, लेकिन मैच रद्द हुआ

Updated Jul 28, 2021 | 23:43 IST

West Indies vs Pakistan 1st T20I Score: वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच खेला गया। बारिश के कारण मैच 9-9 ओवर का हुआ। वेस्टइंडीज ने 85 रन बनाए लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हुआ।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
वेस्टइंडीज-पाकिस्तान पहला टी20
मुख्य बातें
  • पाकिस्तान का वेस्टइंडीज दौरा 2021 - पहला टी20 मैच - ब्रिजटाउन
  • बारिश की वजह से मैच 9-9 ओवर का किया गया, वेस्टइंडीज ने पहले बैटिंग करते हुए 86 रन का लक्ष्य दिया
  • कैरेबियाई पारी के बाद फिर से बारिश शुरू हुई, मैच को रद्द किया गया

ब्रिजटाउन (बारबाडोस) के मैदान पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम और मेजबान वेस्टइंडीज के बीच टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज का पहला मैच खेला गया। इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस के बाद काफी समय तक बारिश की वजह से खेल शुरू नहीं हो सका। मैच शुरू हुआ तो इसे 9-9 ओवर का कर दिया गया। पहले बैटिंग करने उतरी वेस्टइंडीज ने 9 ओवर में 5 विकेट गंवाकर 85 रन बनाए। पाकिस्तान के सामने 9 ओवर में 86 रन का लक्ष्य था लेकिन एक बार फिर बारिश शुरू हुई और पाकिस्तान जवाब देने नहीं उतर सकी, नतीजतन मैच को रद्द कर दिया गया।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के ओपनर लेंडल सिमंस 9 रन बनाकर चोटिल हो गए और वो पवेलियन लौट गए। इसके बाद एविन लिविस 6 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर शाहीन अफरीदी को कैच थमा बैठे। चौथे ओवर में निकोलस पूरन 13 रन बनाकर मोहम्मद हफीज की गेंद पर कैच आउट हुए।

आंद्रे रसेल ने वेस्टइंडीज को बड़े ्शॉट्स की उम्मीद थी लेकिन रसेल 7 रन बनाकर उस्मान कादिर की गेंद पर विकेटकीपर के हाथों कैच आउट हो गए। जबकि इसके दो गेंदों बाद क्रिस गेल भी 7 रन बनाकर मोहम्मद वसीम की गेंद पर हसन अली को कैच थमा बैठे। शिमरोन हेटमायर भी 5 रन बनाकर हसन अली की गेंद पर मोहम्मद रिजवान को कैच दे बैठे। कप्तान कीरोन पोलार्ड ने 9 गेंदों में नाबाद 22 रन बनाए जबकि जेसन होल्डर 2 रन पर नॉटआउट रहे। पाकिस्तान की तरफ से हसन अली ने 2 विकेट, जबकि कादिर, हफीज और वसीम ने 1-1 विकेट लिया। इसके बाद बारिश शुरू हुई और मैच दोबारा नहीं शुरू हो सका।

शुरुआत में इस टी20 सीरीज में पांच मैच निर्धारित किए गए थे लेकिन ऑस्ट्रेलिया-वेस्टइंडीज वनडे सीरीज के बीच में कोविड की वजह से एक मैच प्रभावित हुआ जिसके चलते पाकिस्तान-वेस्टइंडीज टी20 सीरीज का एक मैच घटाना पड़ा। अब वेस्टइंडीज-पाकिस्तान टी20 सीरीज अब पांच की जगह 4 मैचों की होगी। जिसमें से पहला मैच बारिश की वजह से पूरा नहीं हो सका।

पहले टी20 के लिए वेस्टइंडीज की टीम

कीरोन पोलार्ड (कप्तान), लेंडल सिमंस, एविन लुईस, क्रिस गेल, शिमरोन हेटमायर, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आंद्रे रसेल, हेडन वॉल्श, अकील होसेन, ड्वेन ब्रावो और जेसन होल्डर।

पहले टी20 के लिए पाकिस्तान की टीम

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), शारजील खान, फखर जमान, मोहम्मद हफीज, आजम खान, शादाब खान, हसन अली, मोहम्मद वसीम जूनियर, उस्मान कादिर और शाहीन शाह अफरीदी।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल