लाइव टीवी

संजू सैमसन प्‍लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड मिलने के बावजूद क्‍यों हैं निराश? मैच के बाद किया खुलासा

Updated Aug 21, 2022 | 06:30 IST

Sanju Samson adjudged player of the match: टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्‍लेबाज संजू सैमसन ने जिंबाब्‍वे के खिलाफ दूसरे वनडे में नाबाद 43 रन की पारी खेली, जिसकी मदद से भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की। संजू सैमसन को उनकी शानदार पारी के लिए प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
संजू सैमसन
मुख्य बातें
  • भारत ने जिंबाब्‍वे को दूसरे वनडे में 5 विकेट से हराया
  • संजू सैमसन ने नाबाद 43 रन की मैच विजयी पारी खेली
  • संजू सैमसन को प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया

हरारे: संजू सैमसन (43*) की शानदार पारी के बजबूते भारतीय टीम ने शनिवार को जिंबाब्‍वे को दूसरे वनडे में 146 गेंदें शेष रहते 5 विकेट से हरा दिया। इसी जीत के साथ भारत ने सीरीज अपने नाम की और तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाई। भारत की यह जिंबाब्‍वे के खिलाफ लगातार 14वीं वनडे जीत रही। संजू सैमसन ने 39 गेंदों में तीन चौके और चार छक्‍के की मदद से नाबाद 43 रन बनाए, इसके लिए उन्‍हें प्‍लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

हालांकि, संजू सैमसन प्‍लेयर ऑफ द मैच बनने के बावजूद निराश हैं। सैमसन ने मैच के बाद कहा, 'आप जब भी क्रीज पर समय बिताते हैं तो अच्‍छा लगता है। यह तब और ज्‍यादा विशेष हो जाता है जब देश के लिए किया हो। मैंने तीन कैच पकड़े, लेकिन एक स्‍टंपिंग का मौका गंवा दिया। मुझे कीपिंग और बल्‍लेबाजी करने में काफी मजा आया। मेरे ख्‍याल से भारतीय गेंदबाजों ने काफी अच्‍छी जगह पर गेंदबाजी की। मेरे पास कई गेंदें काफी अच्‍छी तरह आई।' इससे समझ आया कि संजू सैमसन को सबसे बड़ा मलाल स्‍टंपिंग चूकने का रहा।

गौरतलब है कि भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने इस मैच में टॉस जीतकर पिछले मैच की तरह इस बार भी गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। टीम में दीपक चाहर के स्थान पर शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया था। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने मेजबान टीम के बल्लेबाजों को चारों खाने चित करते हुए 161 रनों के मामूली स्कोर पर आउट कर दिया। भारत के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके।

जवाबी पारी में खेलते हुए भारतीय टीम ने कप्तान केएल राहुल का विकेट सस्ते में गंवा दिया। वह महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद भी कुछ बल्लेबाज आउट हुए। संजू सैमसन ने धैर्य खेलते हुए एक छोर थामे रखा। वह 39 गेंदों में नाबाद 43 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में सफल रहे। सैमसन ने अपनी पारी में 3 चौके और 4 छक्के जमाए। इस तरह भारतीय टीम ने सीरीज अपने नाम कर ली। भारत और जिंबाब्‍वे के बीच तीसरा व अंतिम वनडे सोमवार को हरारे में खेला जाएगा, जो महज एक औपचारिकता भर रह गया है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल