लाइव टीवी

संन्यास लेने से सिर्फ एक फोन कॉल दूर था ये बल्लेबाज, अब शतक जड़ा और दुनिया को बताई अपनी कहानी

Updated Feb 26, 2022 | 06:27 IST

Who is Sarel Erwee, New Zealand vs South Africia 2nd Test: दक्षिण अफ्रीका और मेजबान न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने वाले सेरेल इरवी ने बताया कि कुछ समय पहले उनकी स्थिति बिल्कुल अलग थी।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
सेरेल इरवी
मुख्य बातें
  • कौन हैं दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज सेरेल इरवी?
  • करियर के दूसरे टेस्ट में जड़ा शानदार शतक
  • संन्यास से सिर्फ एक फोन कॉल दूर थे लेकिन बदल गई जिंदगी

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को यहां दूसरे टेस्ट मैच में साउथ अफ्रीका के सेरेल इरवी (Serel Erwee) संन्यास लेने से सिर्फ एक फोन कॉल दूर थे, लेकिन परिवार, दोस्त और एक खेल मनोवैज्ञानिक से मिली मदद के बाद 28 महीने पहले उन्होंने अपने फैसले पर पुनर्विचार किया था।

32 वर्षीय बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज ने शुरुआती टेस्ट में 10 और 0 रन बनाए थे, जिससे न्यूजीलैंड के खिलाफ प्रोटियाज को एक पारी की हार का सामना करना पड़ा था। वहीं, दूसरे टेस्ट की पहली पारी में इरवी ने 108 रन बनाए। हेगले ओवल मे शुक्रवार को साउथ अफ्रीका ने पहले दिन 238/3 रन बनाए।

इरवी ने शुक्रवार को एक न्यूजीलैंड के वेबसाइट से कहा, "लगभग 28 महीने पहले मेरे दिमाग में आ गया था कि मैं संन्यास ले लूं, लेकिन मुझे अपने परिवार से बहुत बड़ा समर्थन मिला, जिससे मैं दोबारा बेहतर हो सका और फिर से अपना सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास करना एक कठिन काम था।"

उन्होंने आगे कहा, "वर्षों की कड़ी मेहनत करने के बाद भी बेकार महसूस हुई। सौभाग्य से मैं एक खेल मनोवैज्ञानिक के साथ काम करने के लिए बहुत भाग्यशाली हूं और मेरे माता-पिता का समर्थन अविश्वसनीय था। यह मूल रूप से मुझे बहुत प्रेरित किया।"

इरवी ने कहा कि दो साल पहले तक, उन्होंने नहीं सोचा था कि उनके पास दक्षिण अफ्रीकी टेस्ट टीम में जगह बनाने का मौका है, और कहा कि उस चरण से आना और शतक बनाना एक विशेष एहसास था।

ये भी पढ़ेंः दक्षिण अफ्रीका-न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के पहले दिन का स्कोर, मेहमान टीम की मजबूत शुरुआत

दक्षिण अफ्रीका पहले टेस्ट में एक पारी और 276 रनों से हार गया था, जिसमें उन्होंने दो पारियों में 95 और 111 रन बना पाए थे। इरवी ने कहा कि कई खिलाड़ियों को मानसिक स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं थीं और इस पर अधिक बार बात करने की जरूरत होती है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल