लाइव टीवी

ऑस्‍ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ी, स्‍टार तेज गेंदबाज भारत के खिलाफ पहले टेस्‍ट से हुआ बाहर

Updated Dec 14, 2020 | 10:40 IST

Sean Abbott: ऑस्‍ट्रेलियाई टीम के तेज गेंदबाज सीन एबॉट भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। मोइजेस हेनरिक्‍स को एबॉट के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है।

Loading ...
सीन एबॉट की जगह पर मोइजेस हेनरिक्‍स
मुख्य बातें
  • ऑस्‍ट्रेलिया के तेज गेंदबाज सीन एबॉट पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं
  • मोइजेस हेनरिक्‍स को सीन एबॉट के विकल्‍प के रूप में शामिल किया गया है
  • ऑस्‍ट्रेलिया और भारत के बीच पहला टेस्‍ट 17 दिसंबर से शुरू होगा

एडिलेड: भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से एडिलेड में डे/नाइट टेस्‍ट मैच खेला जाना है। मेजबान टीम को इससे पहले जोरदार झटका लगा है। तेज गेंदबाज सीन एबॉट हल्‍के पिंडली में खिंचाव के कारण पहले टेस्‍ट से बाहर हो गए हैं। 28 साल के एबॉट भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज का हिस्‍सा जरूर थे, जहां उन्‍होंने चार मैचों में केवल दो विकेट चटकाए। 

एबॉट ने भारत के खिलाफ सिडनी में डे/नाइट मैच खेला, जहां उन्‍होंने मयंक अग्रवाल, रिद्धिमान साहा और मोहम्‍मद शमी को अपना शिकार बनाया। मगर एबॉट का बाहर होना मेजबान टीम के लिए ज्‍यादा बड़ा झटका भी नहीं है क्‍योंकि तेज गेंदबाज ने अब तक टेस्‍ट डेब्‍यू नहीं किया है। 2014 अक्‍टूबर के बाद से एबॉट ने केवल 2 वनडे और 7 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले।

ऑस्‍ट्रेलियाई तेज गेंदबाजी आक्रमण मजबूत

ऑस्‍ट्रेलिया के पास पिंक बॉल टेस्‍ट के लिए मजबूत गेंदबाजी आक्रमण मौजूद है। उसके पास जोश हेजलवुड, पैट कमिंस और मिचेल स्‍टार्क हैं। स्‍टार्क ने रविवार को पुष्टि कर दी कि वह सोमवार को टीम से जुड़ेंगे और पहले टेस्‍ट के लिए उपलब्‍ध रहेंगे। मेजबान टीम के पास नाथन लायन जैसा शानदार स्पिनर भी है, जिसके भारत के खिलाफ टेस्‍ट में आंकड़ें शानदार हैं।

बहरहाल, ऑस्‍ट्रेलिया ने सीन एबॉट की जगह मोइजेस हेनरिक्‍स को शामिल किया है, जिन्‍होंने 2016 से टेस्‍ट क्रिकेट नहीं खेला है। 33 साल के हेनरिक्‍स भारत के खिलाफ वनडे और टी20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्‍सा थे, जहां उन्‍होंने सभी विभागों में अपनी क्‍लास दर्शायी थी। हेनरिक्‍स ने 2013 में भारत के खिलाफ चेन्‍नई में टेस्‍ट डेब्‍यू किय था। अब तक चार मैचों में उन्‍होंने 164 रन बनाए और दो विकेट झटके। ऑस्‍ट्रेलिया के सशक्‍त तेज गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए हेनरिक्‍स को प्‍लेइंग इलेवन में मौका मिलना मुश्किल है। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल