लाइव टीवी

पाकिस्‍तान के "फ्लाइंग खान" ने डाइव लगाकर एक हाथ से पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो हुआ वायरल

Updated Jun 08, 2022 | 21:15 IST

Shadab Khan unreal catch: पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर शादाब खान ने वेस्‍टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में शामराह ब्रूक्‍स का शॉर्ट थर्ड मैन पर हैरतअंगेज कैच लपका। शादाब खान ने हवा में उड़कर एक हाथ से कैच पकड़ा। यह वीडियो वायरल हो चुका है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शादाब खान
मुख्य बातें
  • शादाब खान ने बाएं ओर हवा में उछलकर एक हाथ से कैच लपका
  • शादाब खान ने शामराह ब्रूक्‍स का शॉर्ट थर्ड मैन पर अविश्‍वसनीय कैच लपका
  • शादाब खान के कैच का वीडियो वायरल हो गया है

मुल्‍तान: पाकिस्‍तान और वेस्‍टइंडीज के बीच बुधवार को तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला मुल्‍तान में खेला जा रहा है। मुल्‍तान में 14 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हुई है। वेस्‍टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी का फैसला किया। 

शाहीन अफरीदी ने तीसरे ओवर में काइल मेयर्स का शानदार रिटर्न कैच पकड़कर वेस्‍टइंडीज को पहला झटका दिया। यहां से शाई होप और शामराह ब्रूक्‍स ने दूसरे विकेट के लिए 154 रन की साझेदारी की। ब्रूक्‍स को मोहम्‍मद नवाज ने 70 रन के निजी स्‍कोर पर आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा। ब्रूक्‍स के विकेट का बड़ा श्रेय शादाब खान को जाता है, जिन्‍होंने शॉर्ट थर्ड मैन पर हैरतअंगेज कैच लेकर सभी को चौंका दिया।

ब्रूक्‍स ने नवाज की गेंद पर स्‍वीप शॉट खेलने का प्रयास किया। बल्‍लेबाज की टाइमिंग अच्‍छी नहीं रही और गेंद उनके बल्‍ले के बाहरी किनारे पर लगकर शॉर्ट थर्ड मैन की दिशा में गई। प्‍वाइंट में मौजूद शादाब खान ने कैच पकड़ने का प्रयास किया और गेंद की तरफ दौड़े। लगा कि गेंद पहले ही नीचे गिर जाएगी, लेकिन तभी शादाब ने बाएं ओर हवा में छलांग लगाई और एक हाथ से अविश्‍वसनीय कैच लपका। शादाब खान के कैच का वीडियो पीसीबी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

पीसीबी ने वीडियो के साथ कैप्‍शन लिखा, 'नवाज को विकेट मिला, इसका श्रेय शादाब को, जिन्‍होंने एक हाथ से शानदार कैच लपका।' ब्रूक्‍स के आउट होने के बाद वेस्‍टइंडीज ने जल्‍दी-जल्‍दी दो विकेट और गंवा दिए। कप्‍तान निकोलस पूरन और ब्रेंडन किंग अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नहीं रहे। दूसरे छोर पर विकेट गिरने के बावजूद भी शाई होप ने एक छोर संभाले रखा और शानदार शतक जमाया। वेस्‍टइंडीज ने पाकिस्‍तान के सामने जीत के लिए 306 रन का लक्ष्‍य रखा है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल