लाइव टीवी

Asia Cup 2022: पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, टूर्नामेंट से बाहर हुआ घातक गेंदबाज

Updated Aug 20, 2022 | 17:29 IST

पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी 27 अगस्त से यूएई में आयोजित हो रहे एशिया कप से बाहर हो गए हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
पाकिस्तान क्रिकेट टीम( साभार Pakistan Cricket)
मुख्य बातें
  • शाहीन अफरीदी घुटने की चोट से नहीं उबर पाए हैं
  • श्रीलंका दौरे पर पहले टेस्ट मैच के दौरान हुए थे चोटिल
  • डॉक्टरों की टीम ने उन्हें 4 से 6 सप्ताह और आराम करने की सलाह दी है

कराची: यूएई में 27 अगस्त से शुरू होने जा रहे एशिया कप से पहले पाकिस्तानी टीम को तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्तानी टीम के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें डॉक्टरों ने 4 से 6 हफ्ते आराम करने की सलाह दी है। इस अवधि में एशिया कप( 27 अगस्त से 11 सितंबर) का आयोजन होना है। शाहीन का बाहर होना पाकिस्तान के लिए बड़ा झटका है। वो पाकिस्तानी टीम की गेंदबाजी की रीढ़ है उनके द्वारा दी गई शुरुआत का फायदा टीम को मिलता है। ऐसे में उनकी कमी निश्चित तौर पर टीम को खलेगी। 

श्रीलंका दौरे पर चोटिल हुए थे शाहीन अफरीदी
घुटने की चोट से उबर रहे शाहीन शाह अफरीदी को पीसीबी की मेडिकल टीम ने 4 से 6 सप्ताह और आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में एशिया कप के अलावा शाहीन इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेल पाएंगे। शाहीन को श्रीलंका दौरे पर पहले टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग करते हुए दाहिने घुटने में चोट लगी थी।

ये भी पढ़ें: एशिया कप 2022 के लिए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने किया टीम का ऐलान​

पीसीबी जल्द करेगी शाहीन के रिप्लेसमेंट का ऐलान
पीसीबी की सलाहकार समिति और स्वतंत्र विशेषज्ञ ने शाहीन के हालिया स्कैन की रिपोर्ट को देखने के बाद और आराम करने की सलाह दी है। इस वजह से वो दो बड़ी सीरीज से बाहर हो गए हैं। शाहीन ने अपना रीहैब पूरा कर लिया है ऐसे में वो टीम के साथ रहेंगे। लेकिन पीसीबी उनके बदले शामिल किए खिलाड़ी के नाम का ऐलान जल्दी ही करेगा। 

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप के मद्देनजर शाहीन को लेकर ये कदम उठाया गया है। उनके विश्व कप से पहले न्यूजीलैंड में आयोजित होने वाली टी20 त्रिकोणीय सीरीज में वापसी करने की संभावना है। 

एशिया कप के लिए पाकिस्तानी टीम:
बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर।

 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल