लाइव टीवी

Asia Cup 2022: श्रीलंका के खिलाफ सुपर फोर में हार के बाद पाकिस्तानी खेमे से आई अच्छी खबर

Updated Sep 10, 2022 | 08:28 IST

श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप 2022 के सुपर फोर राउंड के आखिरी मुकाबले में पांच विकेट से हार के बाद पाकिस्तान के खेमे से एक अच्छी खबर आई है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
शाहनवाज दहानी
मुख्य बातें
  • श्रीलंका के खिलाफ फाइनल से पहले फिट हुए तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी
  • भारत के खिलाफ सुपर फोर के मुकाबले से पहले हो गए थे चोटिल
  • पूरी तरह फिट होने के बाद शुरू कर दिया है गेंदबाजी का अभ्यास

दुबई: एशिया कप 2022 के सुपर फोर राउंड के आखिरी मुकाबले में पाकिस्तान को श्रीलंका के खिलाफ 5 विकेट के अंतर से करारी हार का सामना करना पड़ा। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम की टीम 19.1 ओवर में केवल 121 रन बनाकर ढेर हो गई। इसके बाद जीत के लिए मिले 122 रन के लक्ष्य को श्रीलंका ने उतार-चढ़ाव के बीच 17 ओवर में 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

फिट हुए शाहनवाज दहानी
श्रीलंका के खिलाफ खिताबी भिड़ंत से पहले हार से निराश पाकिस्तानी खेमे से अच्छी खबर आई है। भारत के खिलाफ लीग दौर के मुकाबले में अपनी बल्लेबाजी से सबका ध्यान आकर्षित करने वाले तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी फिट हो गए हैं। भारत के खिलाफ सुपर फोर के मुकाबले पहले वो चोटिल हो गए थे। 

साइड स्ट्रेन की आई थी शिकायत
दहानी को साइड स्ट्रेन की शिकायत थी। लेकिन अब दो मैच से बाहर रहने के बाद वो फिट हो गए हैं। उन्होंने गेंदबाजी का अभ्यास भी फिर से शुरू कर दिया है। उन्होंने एक बार फिर तेज रफ्तार से गेंदबाजी शुरू कर दी है। दहानी की वापसी का फायदा टीम को मिलेगा। लेकिन उनकी वापसी मोहम्मद हसनैन के लिए मुश्किल का सबब बन सकती है। अगर दहानी टीम में आते हैं हसनैन को एकादश से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है। 

ऐसा रहा है अबतक एशिया कप में प्रदर्शन
दहानी भारत के खिलाफ कोई विकेट हासिल नहीं कर सके थे लेकिन बल्ले के साथ 16 रन का योगदान दिया था। लेकिन हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 7 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था। हांगकांग के खिलाफ दहानी को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। दहानी ने पाकिस्तान के लिए अबतक कुल 2 वनडे और 4 टी20 मैच खेले हैं। और कुल 4 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल