लाइव टीवी

लगातार दूसरे मैच में शाकिब अल हसन का धमाका, टी20 क्रिकेट में बना डाला नया विश्व रिकॉर्ड

Updated Feb 02, 2022 | 07:45 IST

BPL 2022, 16th Match, Fortune Barishal vs Chattogram Challengers match report: बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) में मंगलवार रात खेले गए मैच में एक बार फिर शाकिब अल हसन ने जलवा बिखेरा और अपनी टीम को मैच जिताया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शाकिब अल हसन
मुख्य बातें
  • बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022)
  • एक बार फिर दिखा शाकिब अल हसन का ऑलराउंड प्रदर्शन, बनाया नया रिकॉर्ड
  • फॉर्च्यून बरिशाल ने चटोग्राम चैलेंजर्स को 14 रन से दी मात

बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर और दुनिया के शीर्ष ऑलराउंडर्स में शुमार किए जाने वाले शाकिब अल हसन एक बार फिर शानदार लय में हैं। उन्होंने मंगलवार को बांग्लादेश प्रीमियर लीग (बीपीएल 2022) में लगातार दूसरे मैच में गेंद व बल्ले से धमाल मचाया और लगातार दूसरा 'मैन ऑफ द मैच' अवॉर्ड भी जीता। उन्होंने चटोग्राम चैलेंजर्स के खिलाफ अपनी टीम फॉर्च्यून बरिशाल को जिताने के अलावा टी20 क्रिकेट में एक नया विश्व रिकॉर्ड भी बना डाला है।

इस मुकाबले में फॉर्च्यून बरिशाल ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। एक बार फिर उनका शुरुआती बल्लेबाजों ने जल्दी विकेट गंवा दिए लेकिन कप्तान शाकिब अल हसन फिर से अपनी टीम की लाज बचाने आगे आए और धमाकेदार बल्लेबाजी कर डाली। शाकिब ने 31 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली जिसमें तीन छक्के और उतने ही चौके शामिल रहे। उनके इस प्रदर्शन के दम पर उनकी टीम ने 20 ओवर में 149 रन बनाए।

जब चटोग्राम चैलेंजर्स की टीम 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो ये भी उनके लिए बहुत बड़ा पहाड़ बन गया। इसकी वजह बने बरिशाल के गेंदबाज जिनमें शाकिब अल हसन का धमाल भी शामिल रहा। चटोग्राम की पूरी टीम 19.4 ओवर में 135 रन बनाकर ढेर हो गई। इस दौरान अफगानी स्पिनर मुजीब उर रहमान ने 9 रन देकर 3 विकेट झटके। वहीं शाकिब ने 23 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इनके अलावा ब्रावो और मेहदी हसन ने 2-2 विकेट लिए। (इसे भी पढ़ें- दिग्गज क्रिकेटर शाकिब अल हसन पर भी दिखा 'पुष्पा' फिल्म का जादू)

शाकिब अल हसन का नया टी20 रिकॉर्ड

शाकिब अल हसन ने इसी के साथ एक बड़ा टी20 रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। वो कप्तान के रूप में 150 टी20 विकेट लेने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। शाकिब ने कप्तान के रूप में सबसे छोटे प्रारूप (अंतरराष्ट्रीय, लीग और घरेलू) में सर्वाधिक 150 विकेट पूरे कर लिए हैं। इस लिस्ट में शीर्ष पर शाकिब अल हसन हैं, जबकि दूसरे स्थान पर बांग्लादेश  के मशरफे मुर्तजा (114 विकेट), तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ड्वेन ब्रावो (112 विकेट), चौथे स्थान पर पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी (88 विकेट) और पांचवें नंबर पर वेस्टइंडीज के डेरेन सैमी (86 विकेट) का नाम आता है।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल