लाइव टीवी

शेन वॉर्न के 'रॉकस्टार' का मोहाली टेस्ट में बोला बल्ला, रवींद्र जडेजा ने शतक जड़कर मचाया धमाल

Updated Mar 05, 2022 | 12:33 IST

Ravindra Jadeja in India vs Sri Lanka First Test: ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट की पहली पारी में बल्ले से जलवा दिखाया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
रवींद्र जडेजा
मुख्य बातें
  • भारत बनाम श्रीलंका पहला टेस्ट
  • दोनों टीमें मोहाली में आमने-सामने हैं
  • रवींद्र जडेजा ने दूसरे दिन शतक ठोका

भारत और श्रीलंका की मोहाली में पहला टेस्ट मैच भिड़ंत हो रही है। मैच के पहले दिन 45 रन बनाकर नाबाद रहे ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने शनिवार को दूसरे दिन भी बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने लंच ब्रेक से पहले शतक जड़ दिया। उन्होंने 160 गेंदों में अपना सैकड़ा पूरा किया। जडेजा ने अपनी पारी में 10 चौके ठोके। यह उनके टेस्ट करियर का दूसरा शतक है। उन्होंने सेंचुरी के बाद तलवारबाजी वाला सेलिब्रेशन किया। जडेजा ने इससे पहले साल 2018 में राजकोट में वेस्टइंडीज के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी। उन्होंने तब 132 गेंदों में 5 चौकों और 5 छक्कों की बदौलत नाबाद 100 रन बनाए थे।

जडेजा ने दो अहम पार्टनरशिप कीं

जडेजा ने अपनी शतकीय पारी के दौरान दो बेहद अहम पार्टनरशिप कीं। उन्होंने शुक्रवार को विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (96) के साथ छठे विकेट के लिए 104 रन की साझेदारी, जिससे टीम अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल रही वहीं, दूसरे दिन जडेजा ने रविचंद्रन अश्विन (61) के संग सातवें विकेट के लिए 130 रन जोड़े। दोनों के डटकर मुकाबले करने की वजह से श्रीलंका की वापसी की संभावनाओं को करारा झटका लगा। दोनों के शानदार प्रयास से भारत ने पहले सत्र में 27 ओवरों में 111 रन जोड़े। बता दें कि जडेजा के लिए यह शतक काफी मायने रखता है, क्योंकि घुटने की चोट के कारण वह इस सत्र में चार टेस्ट मैचों में नहीं खेल सके थे। 

यह भी पढ़ें: दो रंग की आंखों वाला अनोखा खिलाड़ी, जिसके पास बल्लेबाज को रुलाने के लिये 6 दांव थे

जडेजा को वॉर्न ने कहा था 'रॉकस्टार'

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर शेन वॉर्न अब हमारे बीच नहीं हैं। वॉर्न का शुक्रवार को दिन का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वॉर्न के पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को पहचानने का हूनर था। उन्होंने साल 2008 में रवींद्र जडेजा को लेकर कहा था कि वह आने वाले समय में रॉकस्टार होंगे यानी क्रिकेट के मैदान पर जबरदस्त छाप छोड़ेंगे। वॉर्न की यह भविष्यवाणी बिलकुल सही साबित हुई। जडेजा को साल 2009 में अंतरराष्ट्रीय करियर शुरू करने का मौका मिला और उन्होंने तब से पीछे मुड़कर नहीं देखा है। जडेजा 280 से अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच खेल चुके हैं और लगातार सफलता के झंडे गाड़ रहे हैं।

यह भी पढ़ें: किस देश के खिलाड़ियों ने खेले हैं सबसे ज्यादा 100 से ज्यादा टेस्ट? 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल