लाइव टीवी

वो आखिरी पल: सामने आई शेन वॉर्न के अंतिम कुछ घंटों की हकीकत, जानिए क्या हुआ था थाईलैंड के उस घर में

Updated Mar 05, 2022 | 14:08 IST

Shane Warne final moments: शेन वॉर्न थाईलैंड में दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने गए थे। दिवंगत ऑस्ट्रेलियाई स्पिनर एक विला में ठहरे हुए थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
शेन वॉर्न
मुख्य बातें
  • शेन वॉर्न अब हमारे बीच नहीं है
  • उनका शुक्रवार को निधन हो गया
  • वह थाईलैंड में दोस्तों के साथ ट्रिप पर थे

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ स्पिनर शेन वॉर्न ने 52 साल की उम्र में दुनिया को अलविद कहा दिया। उनका शुक्रवार शाम को थाईलैंड में अचानक निधन हो गया। शुरुआती रिपोर्ट के मुताबिक,वॉर्न की मौत की वजह हार्ट अटैक है। वॉर्न के असमय चले जाने का किसी को यकीन नहीं हो रहा। माहान स्पिनर की मौत से खेल जगत सदमे में है और हैरान है। बता दें कि वॉर्न दूनिया के दूसरे सफल गेंदबाज हैं। उन्होंने टेस्ट (708 विकेट) और वनडे (293 विकेट) में कुल 1001 अंतरराष्ट्रीय शिकार किए।

वॉर्न के अंतिम कुछ घंटों की हकीकत

वॉर्न थाईलैंड के कोह समुई में अपने तीन दोस्तों के साथ छुट्टियां मनाने के लिए गए हुए थे। वह एक प्राइवेड विला में रुके हुए थे। वॉर्न को दोस्तों के साथ डिनर करना था लेकिन वह खाने के वक्त अपने कमर से नहीं निकले। इसके बाद एक दोस्त वॉर्न को बुलाने के लिए गया, जहां पूर्व स्पिनर अचेत अवस्था में मिला। दोस्तों ने फौरन एंबुलेंस को बुलाया। वहीं, वॉर्न के मैनेजर एंड्रयू नेओफितो ने उन्हें सीपीआर दिया। हालांकि, वॉर्न की हालत में सुधार नहीं हुआ।

यह भी पढ़ें: जानिए महान शेन वॉर्न के करियर व जिंदगी से जुड़ी 10 खास बातें

इसके बाद एक इमर्जेंसी यूनिट टीम मौके पर पहुंची और उसने भी 10-20 मिनट तक वॉर्न को सीपीआर दिया। मैनेजर और इमर्जेंसी यूनिट की कोशिशें नाकाम होने के बाद थाई इंटरनेशनल हॉस्पिटल की एंबुलेंस आई और वॉर्न को अस्पताल ले जाया गया। उन्हें अस्पताल में पांच मिनट सीपीआर दिया गया और फिर मृत घोषित कर दिया गया।  बताया जा रहा है कि वॉर्न अपनी मौत से पहले वॉर्न क्रिकेट देख रहे थे।

यह भी पढ़ें: वॉर्न के निधन से क्रिकेट जगत स्तब्ध, सहवाग और अन्य दिग्गजों ने इस तरह किया याद

वॉर्न ने 145 टेस्ट और 194 वनडे खेले

शेन वॉर्न ने 1992 में ऑस्ट्रेलिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अपना पहला टेस्ट मैच भारत के खिलाफ खेला था। उन्होंने कुल 145 टेस्ट खेले। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मैच जनवरी 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। वहीं, वॉर्न ने 1993 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला वनडे खेला था। उन्होंने आखिरी वनडे 2005 में खेला। वह अपने करियर में 194 वनडे मैचों में मैदान पर उतरे। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल