लाइव टीवी

एक खिलाड़ी बना पूरी चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुसीबत, विश्व कप से पहले वॉटसन ने भी चेताया

Updated Jun 06, 2022 | 14:31 IST

Aaron Finch, Shane Watson, ICC T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया के वनडे और टी20 कप्तान आरोन फिंच लंबे समय से लय से बाहर चल रहे हैं। उनको लेकर उन्हीं के देश के पूर्व खिलाड़ी शेन वॉटसन ने विश्व कप से संबंधित बयान दिया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
आरोन फिंच और शेन वॉटसन
मुख्य बातें
  • एक खिलाड़ी बना पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए मुश्किल
  • आरोन फिंच को लेकर शेन वॉटसन का बड़ा बयान
  • क्या टी20 विश्व कप से पहले फिंच को हटाएगा ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेशक पिछले कुछ सालों में अच्छा प्रदर्शन किया है और मौजूदा समय में भी उनके पास मजबूत टीम है जो कोई भी खिताब जीतने की प्रबल दावेदार कही जा सकती है। लेकिन उनकी टीम में एक खिलाड़ी ऐसा जरूर है जिसका फॉर्म चिंता का विषय बन चुका है। ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि ऑस्ट्रेलियाई सीमित ओवर क्रिकेट टीमों के कप्तान आरोन फिंच (Aaron Finch) हैं। पूर्व ऑस्ट्रेलियाई धुरंधर शेन वॉटसन ने अब इसे अगले टी20 विश्व कप में चिंता का विषय करार दे दिया है।

आरोन फिंच इन दिनों खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं। वहीं, टीम इस साल के अंत में घर में आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब बचाने की तैयारी कर रही है और देश के पूर्व ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने सोमवार को कहा कि कप्तान का फॉर्म ऑस्ट्रेलिया के लिए चिंता का विषय है। फिंच को टीम से हटाने की मांग उठ रही है, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज वॉटसन को लगता है कि नए सलामी बल्लेबाज की तलाश में बहुत देरी हो सकती है, क्योंकि टी20 विश्व कप के लिए शायद ज्यादा समय नहीं बचा है।

फिंच पिछले एक साल में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने पिछले 18 टी20 मैचों में नौ बार सिंगल डिजिट में आउट हुए हैं। वह इस दौरान केवल दो बार अर्धशतक लगाने में सफल रहे। 35 वर्षीय फिंच भी कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए आईपीएल 2022 सीजन के दौरान अच्छी फॉर्म में नहीं दिखे, क्योंकि उन्होंने पांच मैचों में 86 रन बनाए।

वॉटसन ने सोमवार को कहा, "मैंने आईपीएल के दौरान विशेष रूप से केकेआर के लिए जो देखा वह बहुत अच्छा नहीं था और इसने मुझे सोच में डाल दिया।" उन्होंने आगे कहा, "लेकिन आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए बहुत सारे क्रिकेट हैं और मुझे पता है कि वह इसके माध्यम से जितना हो सके उतना काम करेंगे और ऑस्ट्रेलिया के लिए, मुझे वास्तव में उम्मीद है कि वह इसे समस्या से पार पाने में सफल होंगे।"

ये भी पढ़ेंः 'मैं शायद पारी की शुरुआत नहीं करूंगा'..जानिए ऐसा क्यों बोले आरोन फिंच

वॉटसन ने कहा, "फिंच के पास कौशल है और वह ऑस्ट्रेलिया के लिए खेले जाने वाले सबसे महान शॉर्ट-फॉर्म बल्लेबाजों में से एक हैं, इसलिए वह निश्चित रूप से खराब फॉर्म से बाहर निकलेंगे।" लेकिन वॉटसन ने कहा कि टी20 विश्व कप में चार महीने से भी कम समय बचा है, इसलिए ऑस्ट्रेलिया के लिए नए सलामी बल्लेबाज की तलाश करने में बहुत देर हो सकती है।

उन्होंने आगे कहा, "मैं उम्मीद करता हूं कि फिंच इस समय अपनी तकनीक पर काम कर होंगे और वह अपनी गलतियों को दूर करने में सक्षम है। टी20 विश्व कप तक इसे ठीक करने के लिए उनके पास कई मैच हैं।"

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल