लाइव टीवी

टीम इंडिया के गब्बर शिखर धवन ने बताया, कौन है उनका पसंदीदा कप्तान और बैटिंग पार्टनर 

Updated May 14, 2020 | 08:20 IST

शिखर धवन(Shikhar Dhawan) ने इरफान पठान( Irfan Pathan) के साथ इन्स्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान अपने पसंदीदा कप्तान, पसंदीदा बल्लेबाजी पार्टनर और सबसे मुश्किल गेंदबाज के नाम का खुलासा किया है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspANI
शिखर धवन

नई दिल्ली: पिछले कुछ सालों में भारतीय क्रिकेट टीम के शानदार प्रदर्शन के पीछे जिन खिलाड़ियों का हाथ रहा है उनमें से टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन एक हैं। शिखर धवन ने रोहित शर्मा के साथ मिलकर विरोधी टीम के गेंदबाजों के साथ जमकर छक्के छुड़ाए। हालांकि कई बार किस्मत ने शिखर का साथ नहीं दिया और वो चोट व अन्य कारणों से टीम से अंदर बाहर होते रहे। 

कोरोना वायरस के कहर के कारण चल रहे लॉकडाउन के दौरान शिखर अपने परिवार के साथ वक्त गुजार रहे हैं और बीच-बीच में लोशल मीडिया पर अपने कुछ रोचक वीडियो डालकर प्रशंसकों का मनोरंजन भी कर रहे हैं। ऐसे में टीम इंडिया के गब्बर ने लॉकडाउन के दौरान ट्रेंड में आ चुके इन्स्टाग्राम चैट में भी भाग लिया। 

टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान के साथ इन्स्टाग्राम चैट के दौरान शिखर ने अपने पसंदीदा कप्तान और बैटिंग पार्टनर के नाम का खुलासा किया है। धवन ने एमएस धोनी को पसंदीदा कप्तान और रोहित शर्मा को पसंदीदा बैटिंग पार्टनर करार दिया। 

धोनी को पसंदीदा कप्तान बताते हुए शिखर ने कहा, मैं अपने करियर में केवल धोनी और विराट की कप्तानी में खेला हूं। ऐसे में अबतक देखा जाए तो धोनी भाई मेरे पसंदीदा कप्तान हैं। हालांकि धवन ने मौजूदा कप्तान विराट कोहली को वर्तमान का सर्वश्रेष्ठ भारतीय बल्लेबाज करार दिया और 2019 के विश्व कप में रोहित शर्मा के रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा, रोहित ने विश्व कप में शानदार बल्लेबाजी करते हुए पांच शतक जड़े।

जब पठान ने शिखर से पूछा कि किस गेंदबाज का सामना करने में परेशानी होती है तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क का नाम लिया। 

आईपीएल के आयोजन का समर्थन करते हुए धवन ने कहा कि इसका आयोजन होना चाहिए क्योंकि लोग केवल कोरोना की खबरों और डर के बीच फंसे हुए हैं। उन्होंने कहा, निश्चित तौर पर आईपीएल का आयोजन होना चाहिए क्योंकि लोगों को इससे सकारात्मकता मिलेगी। उनके सामने फिलहाल कोरोना और उसका डर फैला हुआ है।' कोरोना वायरस के कारण आईपीएल 13 को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 


 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल