लाइव टीवी

हसनैन पर चकिंग का आरोप लगाने वाले स्टोइनिस की शोएब अख्तर ने लगाई लताड़, कहा-तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई...

Updated Aug 17, 2022 | 16:31 IST

शोएब अख्तर ने द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान मोहम्मद हसनैन पर सरे मैदान चकिंग का आरोप लगाने पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस की जमकर लताड़ लगाई है। जानिए शोएब ने क्या कहा?

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
मार्कस स्टोइनिस और मोहम्मद हसनैन
मुख्य बातें
  • मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन का मार्कस स्टोइनिस ने सरे मैदान उड़ाया था मजाक
  • शोएब अख्तर ने स्टोइनिस के व्यवहार को बताया है शर्मनाक
  • आईसीसी के पूरे मामले में चुप्पी साधे रहने पर भी शोएब अख्तर ने उठाए हैं सवाल

कराची: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन पर बीच मैदान इशारों में चकिंग का आरोप लगाने वाले कंगारू ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस की जमकर लताड़ लगाई है। साथ ही आईसीसी को भी स्टोइनिस के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने पर आड़े हाथों लिया है।

रविवार को द हंड्रेड में खेले गए मुकाबले में ओवल इनविंसिबल्स के खिलाफ साउदर्न ब्रेव्स की सात विकेट से हार के दौरान ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस ने विवाद को हवा दी थी। साउदर्न ब्रेव्स की ओर से खेल रहे स्टोइनिस हसनैन की गेंद पर 27 गेंद में 37 रन बनाकर आउट हुए थे। पवेलियन लौटते वक्त स्टोइनिस हसनैन की गेंदबाजी को चकिंग बताते हुए इशारा कर रह रहे थे। 

अजीम रफीक ने इसे बताया चौंकाने वाला वाकया
उसके बाद से स्टोइनिस के व्यवहार को लेकर तीखी बहस चल रही है। इंग्लैंड क्रिकेट में नस्लभेद का बम फोड़ने वाले क्रिकेटर अजीम रफीक ने स्टोइनिस के व्यवहार को गलत बताया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा, यह चौंकाने वाला व्यवहार है!!! हसनैन को संदिग्ध एक्शन के संबंध में क्लीन चिट मिल चुकी है और उसका स्टोइनिस से कोई लेना देना नहीं है। 

तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई ऐसा करने की
ऐसे में अब मुखर रूप से अपनी बात रखने के लिए विख्यात शोएब अख्तर ने स्टोइनिस को आड़े हाथ लिया है। स्टोइनिस के व्यवहार को शर्मनाक बताते हुए शोएब ने ट्वीट करके कहा, मार्कस स्टोइनिस ने द हंड्रेड टूर्नामेंट के दौरान मोहम्मद हसनैन के गेंदबाजी एक्शन के बारे में बेहद शर्मनाक व्यवहार किया है। ऐसा करने की तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई । बेशक आईसीसी सबकुछ देखकर भी खामोश है। किसी भी खिलाड़ी को ऐसा करने की अनुमति नहीं होनी चाहिए यदि किसी को पहले ही क्लीन चिट मिल चुकी हो। 


आईसीसी दे चुका है क्लीन चिट

मोहम्मद हसनैन को आईसीसी चकिंग के आरोप में क्लीन चिट दे चुका है। इसी साल बिग बैश लीग के दौरान अंपायर गेरार्ड अबूड ने हसनैन के खिलाफ संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन की शिकायत की थी जिसके बाद उनके गेंदबाजी करने पर प्रतिबंध आईसीसी ने लगाया था। इसके बाद लाहौर स्थित यूनियवर्सिटी ऑफ मैनेजमेंट साइंस ने जांच के बाद पुष्टि की कि हसनैन का एक्शन आईसीसी द्वारा कोहनी मोड़ने के 15 डिग्री की छूट के दायरे में आता है। ये बात बायोमेकेनिक्स टेस्ट में साबित हुई। इसके बाद हसनैन को गेंदबाजी करने की छूट आईसीसी ने दे दी। 

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल