लाइव टीवी

शुभमन गिल अब इंग्‍लैंड में बिखेरेंगे अपना जलवा, प्रमुख काउंटी टीम के साथ किया करार

Updated Sep 02, 2022 | 18:57 IST

Shubman Gill signs with Glamorgan: भारतीय टीम के युवा बल्‍लेबाज शुभमन गिल ने काउंटी चैंपियनशिप के लिए ग्‍लेमोर्गन टीम के साथ आखिरी चार मैचों के लिए करार किया है। इस साल गिल काउंटी खेलने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं।

Loading ...
शुभमन गिल
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने ग्‍लेमोर्गन काउंटी टीम से किया करार
  • गिल इस सत्र में काउंटी खेलने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी बने
  • शुभमन गिल काउंटी में ग्‍लेमोर्गन के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय बने

कार्डिफ: इंग्लिश काउंटी टीम ग्लेमोर्गन ने शुक्रवार को भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को अपने मौजूदा काउंटी चैंपियनशिप सत्र के लिए अनुबंधित करने की पुष्टि की। गिल 5 सितंबर से वारसेस्टरशायर के खिलाफ होने वाले काउंटी चैंपियनशिप मैच में ग्लेमोर्गन का प्रतिनिधित्व करेंगे। वह चेतेश्वर पुजारा (ससेक्स), वाशिंगटन सुंदर (लंकाशायर), क्रुणाल पांड्या (वारविकशायर के लिए 50 ओवर के मैच), उमेश यादव (मिडिलसेक्स), नवदीप सैनी (केंट) और मोहम्मद सिराज (वारविकशायर काउंटी मैच) के बाद 2022 में अंग्रेजी घरेलू क्रिकेट सत्र के लिए करार करने वाले सातवें भारतीय खिलाड़ी बन गए।

गिल भारत के पूर्व आलराउंडर और मुख्य कोच रवि शास्त्री (1987-91) और भारत के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली (2005) के बाद काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमोर्गन के लिए खेलने वाले तीसरे भारतीय बन गए हैं। गिल ने कहा, 'मैं ग्लेमोर्गन टीम के साथ जुड़ने के लिए उत्सुक हूं क्योंकि वे आगे बढ़ने पर जोर देते हैं। मैं हमेशा यहां खेलने का आनंद लेना चाहता था और मैं काउंटी क्रिकेट और इससे आने वाली चुनौतियों का अनुभव करने के लिए उत्साहित हूं।'

गिल ने आगे कहा, 'मैं इस अवसर के लिए ग्लेमोर्गन और बीसीसीआई को धन्यवाद देना चाहता हूं, और मैं ग्लेमोर्गन के साथ शुरूआत करने के लिए और इंतजार नहीं कर सकता।' गिल ने 11 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 30.47 के औसत से 579 रन बनाए हैं। उन्हें आखिरी बार टेस्ट क्रिकेट में इस साल जुलाई में एजबेस्टन, बर्मिंघम में इंग्लैंड के खिलाफ पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट में शिरकत की थी, जिसमें उन्होंने भारत की सात विकेट की हार में 17 और 4 रन बनाए थे।

वह वनडे मैचों में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जहां उन्हें वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ दो तीन मैचों की 50 ओवर की श्रृंखला में क्रमश: 205 और 245 रन बनाने के लिए प्लेयर आफ द सीरीज चुना गया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल