लाइव टीवी

IND vs ZIM: शुभमन गिल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, जिसने पलट दिया मैच, देखें वायरल वीडियो

Updated Aug 23, 2022 | 07:00 IST

Shubman Gill sensational catch: जिंबाब्‍वे के सिकंदर रजा ने लांग ऑन बाउंड्री क्‍लीयर करने की कोशिश की, लेकिन गेंद ज्‍यादा ऊंचाई पर नहीं गई। शुभमन बाउंड्री लाइन से तेजी से दौड़ते हुए आए और सही समय पर डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
शुभमन गिल
मुख्य बातें
  • शुभमन गिल ने सिकंदर रजा का शानदार कैच पकड़ा
  • शुभमन गिल का कैच मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ
  • भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में जिंबाब्‍वे को 13 रन से मात दी

हरारे: सिकंदर रजा का शतक जिंबाब्‍वे को जीत दिलाने में नाकाम रहा क्‍योंकि शुभमन गिल के बेहतरीन कैच के बलबूते भारतीय टीम ने बाजी पलटते हुए तीसरा वनडे 13 रन से जीता। इसी के साथ भारत ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में जिंबाब्‍वे का 3-0 से क्‍लीन स्‍वीप किया। रजा ने 95 गेंदों में 115 रन बनाए। उन्‍होंने 290 रन के लक्ष्‍य का पीछा कर रही मेजबान टीम की उम्‍मीदें अंत तक जगाई रखी। रजा ने ब्रेड इवांस (28) के साथ आठवें विकेट के लिए 104 रन की शतकीय साझेदारी की।

शार्दुल ठाकुर ने पारी का 49वां ओवर डाला, जिसमें रजा का लांग ऑन पर शुभमन गिल का हैरतअंगेज कैच पकड़ा। यही मैच का टर्निंग प्‍वाइंट साबित हुआ और भारत ने 13 रन से जीत दर्ज की। रजा ने लांग ऑन बाउंड्री को क्‍लीयर करने की कोशिश की, लेकिन उनके शॉट में ज्‍यादा ऊंचाई नहीं थी। शुभमन गिल बाउंड्री लाइन से तेजी से दौड़ते हुए आए और आगे की तरफ सही टाइम पर डाइव मारकर शानदार कैच पकड़ा। 

रजा निराश होकर पवेलियन की तरफ लौट रहे थे, लेकिन भारतीय खिलाड़‍ियों ने उन्‍हें शानदार पारी के लिए बधाई दी और क्रिकेटर का हौसला बढ़ाया। शुभमन गिल के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए। भारत की तरफ से शुभमन गिल (130) ने अपने वनडे करियर का पहला शतक जमाया। 22 साल के गिल ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में डेब्‍यू करने के तीन साल बाद अपना पहला शतक जड़ा। जिंबाब्‍वे की तरफ से ब्रेड इवांस ने 54 रन देकर पांच विकेट झटके। जवाब में जिंबाब्‍वे की टीम 49.3 ओवर में 276 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

भारतीय टीम ने जिंबाब्‍वे का वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करके एक खास रिकॉर्ड अपने नाम किया। भारत साल 2022 में सबसे ज्‍यादा वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप करने वाला पहला देश बन गया है। भारत ने इस साल तीसरी बार किसी टीम का वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया। इससे पहले उसने दो बार वेस्‍टइंडीज का वनडे सीरीज में क्‍लीन स्‍वीप किया था। भारत ने इस मामले में न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान और अफगानिस्‍तान को पीछे छोड़ा, जिन्‍होंने दो-दो सीरीज में विरोधी टीम का क्‍लीन स्‍वीप किया था।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल