लाइव टीवी

SL vs PAK 1st Test, Day 4 Highlights: शफीक ने शतक और बाबर ने ठोका अर्धशतक, श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान का दबदबा

Updated Jul 19, 2022 | 20:02 IST

Sri Lanka vs Pakistan 1st Test Day 4 Match Highlights: पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे अपना दबदबा कायम कर लिया। पाकिस्तान को अब पांचवें और आखिरी दिन जीत के लिए 120 रन की जरूरत है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
अब्दुल्ला शफीक ने शतक और बाबर आजम ने अर्धशतक जड़ा। @TheRealPCB
मुख्य बातें
  • श्रीलंका बनाम पाकिस्तान पहला टेस्ट
  • मंगलवार को मुकाबले का चौथे दिन था
  • शफीक ने शतक, बाबर ने ठोका अर्धशतक

गॉल: सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक की नाबाद 112 रन की पारी की मदद से पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में जीत के लिए 342 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मंगलवार को चौथे दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट पर 222 रन बना लिये। शफीक ने 289 गेंद की पारी में पांच चौके और एक छक्का लगाने के साथ दो बड़ी साझेदारियां की। उन्होंने सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक (35) के साथ पहले विकेट के लिए 87 और कप्तान बाबर आजम (55) के साथ तीसरे विकेट के लिए 101 रन की शानदार साझेदारी की।

ऐसा लग रहा था कि दिन पूरी तरह पाकिस्तान के नाम रहेगा लेकिन स्टंप्स से छह ओवर पहले प्रभात जयसूर्या (89 रन पर दो विकेट) ने बाबर को बोल्ड कर श्रीलंका को बड़ी सफलता दिलायी। पाकिस्तान को मैच के आखिरी दिन जीत के लिए 120 रन की जरूरत है और उसके सात विकेट बचे हुये है। क्रीज पर शफीक के साथ विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (सात रन) मौजूद है। पाकिस्तान को इस मैच को जीतने के लिए रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करना होगा। इस मैदान पर चौथी पारी में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा चार विकेट पर 268 रन बनाकर जीत दर्ज की है।  

यह भी पढ़ें: चंडीमल का प्रहार, दूसरी पारी में श्रीलंका ने पाकिस्तान को बेबस किया

चौथी पारी में श्रीलंका के रक्षात्मक खेल का पाकिस्तान ने फायदा उठाया। बड़ा स्कोर होने के बाद टीम ने आक्रमण करने की जगह क्षेत्ररक्षकों को फैला कर रखा जिससे बल्लेबाजों को रन चुराने में परेशानी नहीं हुई।  शफीक और इमाम ने शानदार तरीके से बड़े लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया लेकिन श्रीलंका ने इस साझेदारी को तोड़ने के बाद अजहर अली (छह रन) का विकेट जल्दी-जल्दी लेकर वापसी की।

अपने छठे टेस्ट में दूसरा शतक जड़ने वाले शफीक को इसके बाद पहली पारी शतक जड़ने वाले बाबर का अच्छा साथ मिला। इससे पहले श्रीलंका ने दिन की शुरुआत नौ विकेट पर 329 रन से आगे से की। दिनेश चांदीमल 94 रन पर नाबाद रहे जबकि जयसूर्या कल के स्कोर में कोई इजाफा किये बिना चार रन पर नसीम शाह का शिकार बने। टीम की पारी 337 रन पर सिमटी जबकि पहली पारी में उन्हें चार रन की बढ़त मिली थी।

यह भी पढ़ें: पहले दिन श्रीलंका को 222 रन पर ढेर करने के बाद पाकिस्तान ने की खराब शुरुआत

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल