लाइव टीवी

SL vs PAK 1st Test: पहले दिन श्रीलंका को 222 रन पर ढेर करने के बाद पाकिस्तान ने की खराब शुरुआत 

Updated Jul 16, 2022 | 20:40 IST

गॉल में मेजबान श्रीलंका को गॉल में खेले जा रहे सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 222 रन पर ढेर करने के बाद 24 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं।

Loading ...
पाकिस्तान क्रिकेट टीम
मुख्य बातें
  • गॉल टेस्ट के पहले ही दिन पाकिस्तानी गेंदबाजों के कहर के सामने श्रीलंका हुई 222 रन पर ढेर
  • पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक 24 रन पर गंवा दिए हैं 2 विकेट
  • दिनेश चांदीमल रहे श्रीलंका के लिए सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी और शाहीन अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज

गॉल: पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को गॉल में शनिवार से शुरू हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच के पहले दिन 222 रन पर ढेर करने के बाद अपनी पहली पारी में महज 24 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं। मेहमान पाकिस्तान अभी भी मेजबान टीम से 198 रन पीछे है और उसके आठ विकेट शेष हैं। अजहर अली 3 और कप्तान बाबर आजम 1 रन बनाकर खेल रहे हैं।

खराब शुरुआत के बाद श्रीलंका ने 60 रन पर गंवाए 3 विकेट 
शनिवार को मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के इस फैसले को पाकिस्तानी गेंदबाजों ने थोड़ी ही देर में गलत साबित कर दिया। कप्तान करुणारत्ने को तीसरे ओवर की आखिरी गेंद पर शाहीन अफरीदी ने बोल्ड कर दिया। इसके बाद ओशादा फर्नांडो और कुशल मेंडिस ने टीम को पचास रन के पार पहुंचाया। 60 के स्कोर पर मेंडिस को विकेट के पीछे यासिर शाह ने कैच कराकर श्रीलंका को दूसरा झटका दिया। इसके दो गेंद बाद ओशादा फर्नांडो को हसन अली ने रिजवान के हाथों कैच कराकर स्कोर को 60 रन पर 3 विकेट कर दिया। 

133 रन पर 8 खिलाड़ी लौट चुके थे पवेलियन वापस 
इसके बाद श्रीलंका के विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हो गया। देखते देखते एंजेलो मैथ्यूज(0)स धनंजय डिसिल्वा(14), निरोशन डिकवेला(4) पवेलियन लौट गए। हालांकि एक छोर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट में जीत के हीरो रहे दिनेश चांदीमल संभाल रहे। देखते देखते श्रीलंका का स्कोर 133 रन पर 8 विकेट हो गया। 

दिनेश चांदीमल ने खेली अर्धशतकीय पारी 
ऐसे में दिनेश चांदीमल ने स्पिनर महीश तीक्ष्णा के साथ नौवें विकेट के लिए 44 (65)  रन की साझेदारी करके स्कोर को 177 रन तक पहुंचाया। चांदीमल 115 गेंद में 76 रन की पारी खेलकर हसन अली की गेंद पर यासिर शाह के हाथों लपके गए। 

महीश तीक्ष्णा ने पहुंचाया 200 के पार
लेकिन अंत में महीश तीक्ष्णा ने कीसुन रंजीता के साथ दसवें विकेट के लिए 45 (70) रन की साझेदारी करके टीम को 200 रन के पार पहुंचा दिया। तीक्ष्णा 65 गेंद में 38 रन की पारी खेलकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने और इसके साथ ही श्रीलंका की पारी का भी 222 रन पर अंत हो गया। शाहीन अफरीदी पाकिस्तान के सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 4 विकेट अपने नाम किए। हसन अली और यासिर शाह को 2-2 विकेट मिले। एक-एक सफलता नसीम शाह और मोहम्मद नवाज के खाते में आई।

पाकिस्तान ने भी सस्ते में गंवाए दो विकेट
श्रीलंका की पहली पारी 222 रन पर समेटने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की शुरुआत भी बेहद खराब रही। कासुन रंजीता ने इमामुल हक को दो के स्कोर पर पगबाधा आउट कर दिया । इसके बाद बायें हाथ के स्पिनर प्रबाथ जयसूर्या ने अब्दुल्लाह शफीक (13) को पगबाधा आउट किया और इसके साथ ही पाकिस्तान का स्कोर 21 रन पर दो विकेट हो गया। हालांकि इसके बाद अजहर अली और बाबर आजम ने और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। पाकिस्तान ने दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 2 विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं। अजहर अली 3 और बाबर आजम 1 रन बनाकर पवेलियन वापस लौटे हैं।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल