लाइव टीवी

'मुझे भरोसा नहीं था', इस खिलाड़ी को विश्‍व कप में चाहते थे विराट कोहली, सौरव गांगुली ने किया खुलासा

Updated Dec 14, 2021 | 19:27 IST

Sourav Ganguly on Virat Kohli: बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने एक टॉक शो के दौरान रविचंद्रन अश्विन के सीमित ओवर क्रिकेट में वापसी के बारे में खुलकर बातचीत की। रविचंद्रन अश्विन ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 से भारतीय टी20 टीम में वापसी की थी।

Loading ...
सौरव गांगुली
मुख्य बातें
  • सौरव गांगुली ने बताया कि रविचंद्रन अश्विन की सफेद गेंद क्रिकेट में कैसे वापसी हुई
  • गांगुली ने खुलासा किया कि उन्‍हें भरोसा नहीं था कि स्पिनर अश्विन भारत के लिए खेलते हुए दिखेंगे
  • रविचंद्रन अश्विन टेस्‍ट क्रिकेट में भारत के तीसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं

नई दिल्‍ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने खुलासा किया है कि वो विराट कोहली थे, जो चाहते थे कि अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईसीसी टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में भारतीय टीम का हिस्‍सा बने। अनुभवी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने चार साल में पहली बार भारत की नीली जर्सी पहनी थी, जब विराट कोहली के नेतृत्‍व वाली टीम ने अफगानिस्‍तान के खिलाफ मैच खेला था। 2017 में कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बढ़ने के कारण अश्विन बाहर हो गए थे।

भले ही सीमित ओवर क्रिकेट से अश्विन राष्‍ट्रीय टीम से बाहर हो गए थे, लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट में उन्‍होंने अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा। 35 साल के अश्विन ने टेस्‍ट क्रिकेट के साथ-साथ इंडियन प्रीमियर लीग में भी अपनी छवि स्‍थापित की। बैकस्‍टेज विथ बोरिया में बातचीत करते हुए बीसीसीआई अध्‍यक्ष ने खुलासा किया कि उन्‍हें भरोसा नहीं था कि अश्विन 2017 के बाद सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर वापसी करने के बाद मौके का पूरा फायदा उठाने के लिए गांगुली ने अश्विन की जमकर तारीफ की।

गांगुली ने कहा, 'मुझे भरोसा नहीं था कि अश्विन दोबारा कभी सफेद गेंद टीम का हिस्‍सा बनेंगे या नहीं। मगर फिर विश्‍व कप के लिए विराट कोहली उन्‍हें टीम में चाहते थे। और जो भी मौका उन्‍हें मिला, मेरे ख्‍याल से उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया।' अश्विन ने टी20 वर्ल्‍ड कप में तीन विेकट लिए और फिर न्‍यूजीलैंड के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया। नए कप्‍तान रोहित शर्मा ने भी अश्विन को टीम का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा बताया।

गांगुली ने कहा, 'हर कोई उनके बारे में बात कर रहा है। कानपुर टेस्‍ट के बाद द्रविड़ का बयान था- उन्‍होंने अश्विन को सर्वकालिक महान में से एक करार दिया। अश्विन की प्रतिभा तलाशने के लिए आपको रॉकेट साइंस की जरूरत नहीं। मैंने जो देखा, उसी आधार पर तारीफ की। यह अश्विन, श्रेयस अय्यर, रोहित शर्मा या विराट कोहली कोई भी हो सकता है।'

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल