लाइव टीवी

VHT 2021-22: हर्षल पटेल ने गेंद और बल्ले से मचाया धमाल, लेकिन फिर भी उत्तर प्रदेश ने हरियाणा को रौंद दिया

Updated Dec 14, 2021 | 19:44 IST

Vijay Hazare Trophy 2021-22, UP vs HAR: उत्तर प्रदेश और हरियाणा के बीच खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के मुकाबले में हरियाणा के हर्षल पटेल के धमाकेदार प्रदर्शन के बावजूद उत्तर प्रदेश ने शानदार जीत दर्ज कर नॉकआउट राउंड में जगह बनाई।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
हर्षल पटेल
मुख्य बातें
  • विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट 2021-22
  • हरियाणा के लिए हर्षल पटेल ने किया ऑलराउंड प्रदर्शन
  • इसके बावजूद उत्तर प्रदेश ने हरियाणा को शिकस्त देकर नॉकआउट राउंड में जगह बनाई

Vijay Hazare Trophy, Uttar Pradesh vs Haryana: मोहाली में खेले गये विजय हजारे ट्रॉफी के वनडे मैच में उत्तर प्रदेश ने हरियाणा के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश ने नौ विकेट पर 245 रन बनाये। उसकी तरफ से रिंकू सिंह ने सर्वाधिक 75 रन का योगदान दिया। हरियाणा के लिये कप्तान हर्षल पटेल ने ऑलराउंड प्रदर्शन किया लेकिन फिर भी उनकी टीम जीत नहीं सकी।

इस मुकाबले में हरियाणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम ने  मध्यक्रम में रिंकू सिंह की 75 रनों की पारी के दम पर 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 245 रन बनाए। इस दौरान हरियाणा की तरफ से अंतरराष्ट्रीय स्टार हर्षल पटेल और युजवेंद्र चहल ने 3-3 विकेट हासिल किए।

ये भी पढ़ेंः बड़ौदा की टीम ने लिस्ट-ए क्रिकेट में बनाया शानदार रिकॉर्ड

जवाब देने उतरी हरियाणा की टीम के लिए बल्लेबाजों ने भी निराश किया और यहां भी कप्तान हर्षल पटेल ने ही जिम्मेदारी संभालते हुए सातवें नंबर पर 61 गेंदों में 67 रनों की धुआंधार पारी खेली। लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि हरियाणा की पूरी टीम 38.5 ओवर में 167 रन पर सिमट गयी। उत्तर प्रदेश की तरफ से अंकित राजपूत स्टार गेंदबाज रहे जिन्होंने 33 रन देकर पांच विकेट लिये। उनके अलावा बाकी सभी गेंदबाजों ने 1-1 विकेट लिया।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल