लाइव टीवी

WI vs SA, 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने रोमांचक मैच में विंडीज को धोया, सीरीज में की जोरदार वापसी

Updated Jun 28, 2021 | 05:00 IST

WI vs SA, 2nd T20I: दक्षिण अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज को हरा दिया। प्रोटियाज टीम के गेंदबाजों कगिसो रबाडा और जॉर्ज लिंडे ने कमाल की गेंदबाजी की।

Loading ...
दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 मैच में वेस्‍टइंडीज को हराया
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में वेस्‍टइंडीज को 16 रन से हराया
  • वेस्‍टटइंडीज ने पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हराया था
  • दोनों टीमों इस समय सीरीज में 1-1 की बराबरी पर, अगला मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा

ग्रेनेडा: दक्षिण अफ्रीका ने रविवार को पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज में जोरदार वापसी की और दूसरे टी20 में वेस्‍टइंडीज को 16 रन से हरा दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्‍लेबाजी की और निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 166 रन बनाए। जवाब में मेजबान टीम 20 ओवर में 9 विकेट पर 150 रन ही बना पाई। 

इसके साथ ही दक्षिण अफ्रीका ने पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है। सीरीज का तीसरा मुकाबला मंगलवार को खेला जाएगा।

167 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी वेस्‍टइंडीज को तेज शुरूआत के बाद एविन लेविस (21) के रूप में तगड़ा झटका लगा। एनरिच नॉर्जे ने बाएं हाथ के बल्‍लेबाज को क्‍लीन बोल्‍ड किया। इसके बाद वेस्‍टइंडीज का मिडिल ऑर्डर क्रिस गेल (8), निकोलस पूरन (9), कप्‍तान किरोन पोलार्ड (1) और आंद्रे रसेल (5) पूरी तरह लड़खड़ा गया।

जेसन होल्‍डर (20) और फेबियन एलेन (34) ने तेजी से खेलते हुए कुछ उम्‍मीद जरूर जगाई, लेकिन इनके आउट होते ही प्रोटियाज ने मैच पर अपना कब्‍जा जमा लिया। एलेन ने केवल 12 गेंदों में पांच छक्‍के की मदद से 34 रन बनाए।  दक्षिण अफ्रीका की तरफ से कगिसो रबाडा ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट झटके। जॉर्ज लिंडे ने दो विकेट लिए। लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्जे और तबरेज शम्‍सी को एक-एक सफलता मिली।

बावुमा और हेंड्रिक्‍स ने खेली शानदार पारी

इससे पहले वेस्‍टइंडीज के कप्‍तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍यौता दिया। रीजा हेंड्रिक्‍स (42) और क्विंटन डी कॉक (26) ने 41 गेंदों में 73 रन की साझेदारी करके प्रोटियाज को बेहतरीन शुरूआत दिलाई। केविन सिंक्‍लेयर ने कॉक को पूरन के हाथों कैच आउट कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

यहां से कैरेबियाई गेंदबाजों ने वापसी की। सिंक्‍लेयर ने जल्‍द ही हेंड्रिक्‍स को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके दक्षिण अफ्रीका को दूसरा झटका दिया। इसके बाद कप्‍तान टेंबा बावुमा (46) एक छोर पर खड़े रहे, लेकिन उन्‍हें सामने से अच्‍छा साथ नहीं मिला। डेविड मिलर (11) एक बार फिर फ्लॉप रहे और मैकॉय की गेंद पर फ्लेचर को कैच थमाकर डगआउट लौट गए। रासी वान डर डुसैन (2) को आंद्रे रसेल ने क्‍लीन बोल्‍ड किया।

होल्‍डर ने फिर बावुमा को अर्धशतक बनाने से रोका और बोल्‍ड करके प्रोटियाज को पांचवां झटका दिया। मैकॉय ने फिर हेनरिच क्‍लासेन (10) और जॉर्ज लिंडे (3) को अपना शिकार बनाया। वेस्‍टइंडीज की तरफ से ओबेड मैकॉय ने सबसे ज्‍यादा तीन विकेट चटकाए। केविन सिंक्‍लेयर ने दो विकेट झटके। जेसन होल्‍डर और आंद्रे रसेल को एक-एक विकेट मिला।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल