लाइव टीवी

वान डर डुसैन ने खेली धाकड़ पारी, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्‍टइंडीज को जीत के लिए दिया विशाल लक्ष्‍य

Updated Jun 21, 2021 | 12:15 IST

West Indies vs South Africa: वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट रोमांचक हो गया है। प्रोटियाज ने कैरेबियाई टीम के सामने जीत के लिए 324 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा है।

Loading ...
रासी वान डेर डुसेन
मुख्य बातें
  • वेस्‍टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के बीच दूसरा टेस्‍ट
  • प्रोटियाज ने वेस्‍टइंडीज के सामने 324 रन का विशाल लक्ष्‍य रखा
  • रासी वान डेर डुसेन ने नाबाद 75 रन की उम्‍दा पारी खेली

ग्रोस आइलेट: रासी वान डेर डुसेन के जुझारू अर्धशतक से दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे और अंतिम क्रिकेट टेस्ट में वेस्टइंडीज को जीत के लिए 324 रन का लक्ष्य दिया। पहली पारी में 149 रन की बढ़त बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने केमार रोच (52 रन पर चार विकेट) और काइल मायर्स (24 रन पर तीन विकेट) की तूफानी गेंदबाजी के सामने दूसरी पारी में 73 रन पर सात विकेट गंवा दिए थे।

मगर वान डेर डुसेन (नाबाद 75) और कगिसो रबाडा (48 गेंद में 40 रन) ने आठवें विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 174 रन तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। वान डेर डुसेन ने 142 गेंद की अपनी पारी में पांच चौके और एक छक्का मारा।

तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक वेस्टइंडीज ने छह ओवर में बिना विकेट खोए 15 रन बना लिए हैं। कीरोन पावेल नौ जबकि क्रेग ब्रेथवेट पांच रन बनाकर खेल रहे हैं। वेस्टइंडीज को अंतिम दिन जीत के लिए 309 रन की दरकार है और उसके लिए यह लक्ष्य पहाड़ जैसा साबित हो सकता है क्योंकि टीम अब तक श्रृंखला की तीन पारियों में सर्वाधिक 162 रन ही बना सकी है।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज पूरी सीरीज के दौरान रन बनाने के लिए जूझते रहे हैं और टूटती पिच पर उनके लिए बड़ा लक्ष्य हासिल करना आसान नहीं होगा। ब्रेथवेट का मनोबल हालांकि 2017 में हेडिंग्ले में इंग्लैंड के खिलाफ इसी तरह के हालात में लक्ष्य हासिल करने से बढ़ा होगा क्योंकि उन्होंने तब चौथी पारी में 134 रन बनाए थे।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल