लाइव टीवी

SA vs BAN, 2nd Test: द. अफ्रीका ने कसा बांग्लादेश पर शिकंजा, विशाल स्कोर के बाद सस्ते में झटके 5 विकेट

Updated Apr 10, 2022 | 05:20 IST

South Africa vs Bangladesh 2nd test Day 2 Match Report: मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे ही दिन मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है। 

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
दक्षिण अफ्रीका बनाम बांग्लादेश दूसरा टेस्ट( साभार CSA)
मुख्य बातें
  • दूसरे टेस्ट की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका ने बनाए 453 रन
  • जवाब में 139 रन पर मेहमान बांग्लादेश ने गंवा दिए हैं 5 विकेट
  • केशव महाराज ने खेली 95 गेंद में 84 रन की धमाकेदार पारी

गक्बेरहा (दक्षिण अफ्रीका): पुछल्ले बल्लेबाज केशव महाराज के 84 रन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने शनिवार को दूसरे और अंतिम टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में 453 रन बनाने के बाद स्टंप तक बांग्लादेश के पांच विकेट झटक लिये। 

453 रन के जवाब में 139 पर द. अफ्रीका ने गंवाए 5 विकेट
दूसरे दिन घरेलू टीम ने पांच विकेट पर 278 रन से आगे खेलना शुरू किया जिसके बाद महाराज ने आक्रामक बल्लेबाजी की। इससे टीम ने अपनी पारी में 153 रन जोड़े। स्टंप तक बांग्लादेश का स्कोर 41 ओवर में पांच विकेट पर 139 रन था। मुश्फिकुर रहीम 30 रन और यासिर अली आठ रन बनाकर क्रीज पर थे।

मुल्डर और ओलिवियर ने ढाया कहर
दक्षिण अफ्रीका के लिये वियान मुल्डर ने छह ओवर में 15 रन देकर तीन जबकि डुआने ओलिवियर ने नौ ओवर में 17 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। बांग्लादेश ने पहले ही ओवर में अपने सलामी बल्लेबाज महमुदुल हसन जॉय का विकेट गंवा दिया। इसके बाद तमीम इकबाल (47) ने नजमुल हुसैन शंटो (33) के साथ 79 रन जोड़े।लेकिन इन दोनों के आउट होने के बाद कप्तान मोमिनुल हक (06) और विकेटकीपर लिटन दास (11) जल्द ही पवेलियन लौट गये।

महाराज ने बल्ले से किया धमाल
पहले टेस्ट में गेंद से शानदार प्रदर्शन कर दक्षिण अफ्रीका के लिये मैच विजेता रहे महाराज ने अपने चौथे टेस्ट अर्धशतक में नौ चौके और तीन छक्के जमाये जिससे टीम ने पहली पारी में मजबूत स्कोर बनाया। स्पिनर ताइजुल इस्लाम ने बांग्लादेश के लिये 135 रन देकर छह विकेट झटके जबकि तेज गेंदबाज खालिद अहमद ने 100 रन देकर तीन विकेट प्राप्त किये। 

महाराज ने बनाया अपना सर्वश्रेष्ठ टेस्ट स्कोर
महाराज और वियान मुल्डर (33 रन) ने सातवें विकेट के लिये 81 रन जोड़े। इसके बाद महाराज के स्पिन जोड़ीदार सिमोन हार्मर ने 29 रन का योगदान दिया। महाराज अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाकर आउट हुए। उन्होंने ताइजुल की गेंद पर आउट होने से पहले 95 गेंद में 84 रन बनाये।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल