लाइव टीवी

SA vs SL: आज ऐसी हो सकती है साउथ अफ्रीका और श्रीलंका की प्लेइंग-11

Updated Nov 02, 2021 | 16:16 IST

आज दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 विश्व कप के ग्रुप-1 का बड़ा मुकाबला खेला जाएगा। इस मैच कैसी हो सकती है दोनों टीमों की शीर्ष एकादश (प्लेइंग-11), आइए जानते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspAP
दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका प्लेइंग-11
मुख्य बातें
  • दक्षिण अफ्रीका बनाम श्रीलंका - टी20 विश्व कप 2021
  • आज ग्रुप-1 के अहम मैच में आमने-सामने साउथ अफ्रीका और श्रीलंका
  • दोनों ही टीमें प्लेइंग-11 को विरोधी के हिसाब से तय करना चाहेंगी

आज टी20 विश्व कप 2021 में दो मुकाबले खेले जाने हैं। इस डबल हेडर वाले दिन का पहला मुकाबला दोपहर में दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच खेला जाएगा। सुपर-12 राउंड में खेला जाने वालेा ग्रुप-1 का ये मैच दोनों ही टीमों के लिए बहुत अहम है। शारजाह के मैदान पर खेला जाने वाला ये मुकाबला भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 3.30 से खेला जाना है। दोनों ही टीमें अपने ग्रुप की अंक तालिका में शीर्ष दो टीमों में जगह बनाने के करीब हैं।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीमें इस समय अपने ग्रुप की अंक तालिका में तीसरे व चौथे स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के बाद 2 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर कब्जा किया हुआ है। वहीं श्रीलंकाई टीम की बात करें तो वे भी 2 मैचों में 1 जीत और 1 हार के बाद 2 अंक लेकर चौथे स्थान पर हैं।

हालांकि श्रीलंकाई टीम का नेट रन रेट (-0.416) दक्षिण अफ्रीकी टीम के मुकाबले काफी कम है और इस मैच में श्रीलंकाई टीम को जीत के साथ-साथ इस नेट रन रेट को भी सुधारना होगा। इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीकी टीम के सीनियर खिलाड़ी क्विंटन डी कॉक की वापसी होगी जो विवाद के बाद पिछले मैच में टीम से बाहर रखे गए थे।

दोनों टीमों की प्‍लेइंग 11 

दक्षिण अफ्रीका की प्‍लेइंग 11 (South Africa Probable Playing 11)

तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रस्सी वैन डेर डूसन, एडेन मार्कराम, रीजा हेंड्रिक्स, कैगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे, तबरेज़ शम्सी, डेविड मिलर, केशव महाराज और ड्वेन प्रिटोरियस। 

श्रीलंका की संभावित प्‍लेइंग 11 (Sri Lanka Probable Playing 11)

दासुन शनाका (कप्तान),  कुसल परेरा (विकेटकीपर), पथुम निसानका, चरित असलंका, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, वनिन्दु हसरंगा, लाहिरु कुमारा, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा और महेश थीक्षाना।

देश और दुनिया की ताजा ख़बरें (Hindi News) अब हिंदी में पढ़ें | क्रिकेट (Cricket News) की खबरों के लिए जुड़े रहे Timesnowhindi.com से | आज की ताजा खबरों (Latest Hindi News) के लिए Subscribe करें टाइम्स नाउ नवभारत YouTube चैनल